जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। केवड़िया-रीवा-केवड़िया के बीच चलने वाली साप्ताहिक महामना स्पेशल सुपरफास्ट एक्सप्रेस अब 21 कोच के साथ चलेगी। पमरे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि गाड़ी संख्या 09105-09106 केवड़िया-रीवा-केवड़िया महामना सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस के कम्पोजोशन में बढ़ोत्तरी की जा रही है। अब इसमें एक और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का कोच लगाने का निर्णय लिया गया है।

वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक और कोच बढ़ेगा: इसके बाद इस गाड़ी का कोच संयोजन 20 की जगह 21 हो जाएगा। अभी तक एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 2 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 2 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 08 शयनयान द्वितीय श्रेणी, 4 सामान्य श्रेणी, एक रसोइ यान एवं 2 जनरेटर कार, सहित कुल 20 कोच थे लेकिन अब वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक और कोच बढ़ जाएगा। इसके साथ ही कोच की संख्या 20 की जगह 21 होगी।

प्रधानमंत्री ने 17 जनवरी को दिखाई थी हरी झंडी: विदित हो कि गुजरात के केवड़िया स्टेशन तक लाइन बिछने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 जनवरी को हरीझंडी दिखाकर एक साथ 8 ट्रेनों को रवाना किया था। हालांकि रीवा-केवड़िया एक्सप्रेस उससे एक दिन पहले ही 16 जनवरी को केवड़िया से रीवा के लिए रवाना हो चुकी थी जो 17 जनवरी को दोपहर करीब 2 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन का जगह-जगह स्वागत किया गया। जबलपुर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पहुंचकर फूलमाला से सजी ट्रेन के पूरे स्टाफ का स्वागत किया था।

गरीबरथ में लगेगा अतिरिक्त कोच: शनिवार को जबलपुर से रवाना होने वाले गरीबरथ एक्सप्रेस की प्रतीक्षा सूची टिकट धारकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने के कारण एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। गाड़ी संख्या 02187 जबलपुर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस गरीबरथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में यह सुविधा दी जा रही है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags