जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे अभी तक तीन माह के लिए या फिर स्पेशल मौके पर ही ट्रेनें चला रहा था, लेकिन कोरोना काल के दौरान रेलवे ने अपनी नियमावाली में बदलाव कर दिया है। अब वह एक दिन या एक फेरे की यात्री ट्रेनें भी चलाने लगा है। हालांकि इन ट्रेनों से यात्रियों को फायदा तो हो रहा है, लेकिन इनकी जानकारी सही समय पर न मिल पाने से यात्री इनमें रिजर्वेशन नहीं करा पाते हैं। अब रेलवे ने गोवा से जबलपुर होकर दानापुर तक के लिए एक फेरे की स्पेशल ट्रेन चलाई है। इस ट्रेन को चलाने के पीछे रेलवे की मंशा है कि वह गोवा से जबलपुर या यूपी—बिहार जाने वाले यात्रियों को आरक्षित टिकट देकर गंतव्य तक पहुंंचा सके।

समय और रूट का रखें ध्यान : रेलवे द्वारा 17 मई को गोवा से जबलपुर होकर दानापुर तक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन गोवा से दानापुर जाएगी लेकिन दानापुर से गोवा नहीं आएगी। वहीं ट्रेन में यात्रियों को रिजर्वेशन कराने के लिए समय और दिन का खास ध्यान रखना होगा। दरअसल गोवा से रवाना होने के बाद इस ट्रेन में किसी भी स्टेशन से रिजर्वेशन नहीं मिलेगा। इसलिए यात्रियों को 17 मई शाम 7.10 के पहले ही इस ट्रेन में अपना रिजर्वेशन कराना होगा।

यहां से गुजरेगी : ट्रेन संख्या 07329 वास्कोडीगामा-दानापुर स्पेशल ट्रेन जबलपुर रेल मंडल के इटारसी, जबलपुर, कटनी एवं सतना स्टेशनों से गुजरेगी । इसके अलावा यह ट्रेन मडगांव, थिविम, सावंतवाडी रोड, रत्नागिरी, चिपलुन, पनवेल, कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, खण्डवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर एवं आरा स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन और समय: ट्रेन 07329 वास्को गामा-दानापुर 17 मई को वास्कोडीगामा स्टेशन से शाम सात बजकर दस मिनट पर रवाना होगी। यह 18 मई को भुसावल दोपहर 1:40 , खण्डवा 3:47 बजे, इटारसी शाम 6:15 बजे, जबलपुर रात 10:10 बजे, कटनी रात 11:35 बजे , सतना रात 12:55 बजे होकर गुजरेगी। वहीं प्रयागराज छिवकी 04:05 बजे और 09:20 बजे दानापुर स्टेशन पहुंचेगी। इस गाड़ी में 01 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 02 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 08 शयनयान श्रेणी, 10 सामान्य श्रेणी एवं 02 एसआरएलडी सहित कुल 23 कोच रहेंगे।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags