जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने पुणे से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों को राहत दी है। इस रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाई है , जो बुधवार का पुणे से रवाना हुई। यह जबलपुर रेल मंडल के कई स्टेशनों में भी रूकी। इस ट्रेन के चलने से जबलपुर के यात्रियों को राहत मिली । यह ट्रेन प्रमुख तौर पर जबलपुर इटारसी सतना रेलवे स्टेशन में ठहरी है।

दरअसल रेलवे ने मुंबई, यूपी रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने के साथ अब असम, अरुणाचल को ओर भी ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी है । इन ट्रेनों का फायदा जबलपुर के यात्रियों को भी मिला। रेलवे ने आगे भी इस तरह की ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है।

पुणे-गुवाहाटी एक तरफा एक ट्रिप के लिए स्पेशल ट्रेन: गाड़ी संख्या 01459 पुणे से गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन 21 अप्रैल को पुणे स्टेशन से सुबह 06:10 बजे प्रारम्भ होकर भुसावल 3:35 बजे, इटारसी 8:30 बजे और अगले दिन जबलपुर 12 रात जे आई । यह ट्रेन सतना रात 02:45 बजे होकर प्रयागराज छिवकी 05:45 बजे , किशनगंज 23:30 बजे और तीसरे दिन 1: 40 बजे गुवाहाटी स्टेशन पहुंचेगी । इस ट्रेन में सभी सीटें 2 दिन के भीतर ही फुल हो गई । यात्रियों ने पुणे से गुवाहाटी के बीच और ट्रेनें चलाने की मांग की है।

कोच- इस गाड़ी में 02 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 09 शयनयान श्रेणी, 07 सामान्य श्रेणी एवं 02 एस एलआरडी सहित कुल 20 कोच लगाए गए हैं।

रूट- यह गाड़ी रास्ते में दौंड, अहमदनगर, मनमाड़, भुसावल, इटारसी, जबलपुर, सतना, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, दानापुर, बरौनी, कटिहार , किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूचबिहार, न्यू बुकईगांव एवं रंगिया स्टेशनों पर रुकेगीं।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags