जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने दशहरा और दीवाली पर ट्रेनों में चल रही लंबी वेटिंग से राहत देने के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है। इसके लिए जबलपुर रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या की समीक्षा पूरी कर ली है। पहली बार त्यौहार सीजन में जबलपुर से अहमदाबाद के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। यह ट्रेन चार अक्टूबर को जबलपुर से रवाना होगी, जो इटारसी, भोपाल होते हुए उज्जैन से अहमदाबाद जाएगी। यह ट्रेन मंगलवार को जबलपुर से शाम 6.25 पर रवाना होगी। इसके साथ ही मंडल से दो और ट्रेनों को चलाया जा रहा है। इसमें रीवा से चिरमिरी मेल और कटनी से चिरमिरी के बीच मेमू ट्रेन चलाई जाएगी। इसका सीधा फायदा नियमित सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी।

जबलपुर अहमदाबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 01704/03 को जबलपुर से रवाना होने के बाद यह ट्रेन नरसिंहपुर रात 7.42, पिपरिया रात 8.35 होते हुए इटारसी, भोपाल, उज्जैन रेल मार्ग से बुधवार सुबह 11.00 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। वहीं बुधवार को अहमदाबाद से दोपहर 1.55 बजे रवाना होगी, जो गुरुवार को सुबह 9.35 बजे जबलपुर पहुंचेगी। इधर रीवा चिरमिरी मेल 11751/52 को रीवा स्टेशन से 5 अक्टूबर से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को चलाया जाएगा। यह ट्रेन रीवा से रात 7.20 बजे चलेगी और दूसरे दिन सुबह 4.35 बजे चिरमिरी पहुंचेगी। कटनी चिरमिरी मेमू स्पेशल ट्रेन 06617/18 को 5 अक्टूबर से कटनी से दोपहर 3.20 बजे चलेगी और रात 11.15 बजे चिरमिरी पहुंचेगी।

मुख्य रेलवे स्टेशन में स्वच्छता पखवाड़े का समापन

जबलपुर। सम्मानित हुए स्वच्छता वीर-जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास ने पिछले 17 दिनों से चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के समापन पर रविवार को पौधरोपण, श्रमदान के साथ स्वच्छता वीरों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विविध सांस्कृतिक आयोजन हुए। इस अवसर डीआरएम संजय विश्वास ने स्वच्छता को लेकर मंडल में किए गए की जानकारी दी। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, सीनियर डीसीएम विश्व रंजन, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, जेपीसिंह, संजय मनोरिया आदि मौजूद रहे। रेल अधिकारियों ने संत निरंकारी चेरिटेबिल फाउंडेशन सदस्यों के साथ स्टेशन परिसर के आस- पास श्रमदान कर पौधरोपण किया।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close