खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्योहारों और कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का पालन आवश्यक है। इसमें लापरवाही घातक हो सकती हैं। पूर्व में लाकडाउन एक और दो में व्यापारी भारी नुकसान सहन कर चुके हैं। तीसरी बार ऐसा कुछ नहीं हो, इसके लिए व्यापारी वर्ग को प्रशासन को सहयोग देते हुए समस्त नियमों का पालन करना चाहिए। यह नहीं भूलना चाहिए कि देश के कुछ हिस्सों में अभी भी मरीज मिल रहे हैं।

व्यापारी वर्ग के हित के लिए सदैव तत्पर संस्था पूर्व निमाड़ चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज खंडवा ने अपने समस्त सदस्यों और छोटे-बड़े सभी व्यवसायियों से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यापार करने की अपील की है। चेंबर प्रवक्ता कमल नागपाल ने बताया कि चेंबर के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इस संदर्भ में सभी व्यवसाइयों से अपील जारी की है। चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष गुरमीतसिंह उबेजा, सचिव सुनील बंसल, कोषाध्यक्ष गोवर्धन गोलानी ने आने वाले सभी पर्वों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 नियमावली का पूर्ण व्यावहारिक पालन करते हुए लोक स्वास्थ्य सुरक्षा का सकारात्मक संकल्प लेकर व्यवसाय का प्रण लें। मास्क का अनिवार्य प्रयोग करते रहेंस अपने सभी ग्राहकों और अन्य जनता को भी प्रेरित करें।

चेंबर के पदाधिकारियों ने कहा है कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण को पूर्ण रूप से रोकने और तीसरी लहर के आगमन से व्यापार को प्रभावित होने से बचाने के लिए हमें जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का आगे भी पालन करते रहना चाहिए। नियमों का पालन करके खंडवा सहित पूरे देश को कोरोना की तीसरी लहर के भय से मुक्त बनाने में हम सबकी भागीदारी होनी चाहिए।

चेंबर ने कहा है कि सभी नागरिक त्योहारों की ग्राहकी के दौरान शासकीय नियमावली का पालन करें एवं कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण हेतु बनाये गये शासकीय प्रोटोकाल का पालन करने का कार्य कर अपने नागरिक दायित्वो को निभाने का पर्व अवसर पर सकारात्मक संकल्प लेने का कष्ट करें। अपना ध्यान व्यापार के साथ साथ नियमों के पालन पर भी केंद्रित रखें। सुचारू व्यापार व्यवसाय के लिए तथा किसी भी अप्रिय कार्रवाई से बचने के लिए जरूरी है कि मास्क पहनकर ही व्यवसाय करें। खुद को, ग्राहकों को, परिवार को और शहर को सदैव वायरस से मुक्त रखें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local