डोंगरगांव (नईदुनिया न्यूज)। डोंगरगांव से पिपलौद मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य बेहद धीमी से गति के कारण क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से परेशानी और बढ़ गई है। बुधवार को हुई तेज बारिश में इस मार्ग पर निर्माणाधीन पुलिया के लिए बनाई गई डायवर्सन मार्ग की पुलिया की मुरम पानी में बह जाने से आवाजाही प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की निकासी के लिए डाले गए पाइप खुल जाने से दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है।

पंधाना ब्लाक में डोंगरगांव से पिपलोद हाई वे तक डामर सड़क का निर्माण किया जा रहा हैं। ग्राम पंचायत छनेरा स्थित चर्च के सामने नाले की पुलियां का उन्नायन किया जा रहा है। इसके लिए साइड में सीमेंट के पाइप रखकर डायवर्सन मार्ग बना दिया गया था। बारिश में पाइपों के आसपास डाली गई मुरम बह गई है। इस नाले में बारिश के दिनों में जंगल के अलावा गांव और खेतों की निकासी का पानी भी आता है। जो यहां से सुक्ता डेम में जाता है। बारिश के मौसम में इसमें पानी बना रहने से ग्रामीणों द्वारा ठेकेदार से पुलिया का कार्य जल्द करने की मांग करने के बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। विभागीय अधिकारियों की भी लापरवाही से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्राम के राजकुमार मौर्य और शिवराम पटेल ने बताया कि हमने कई बार ठेकेदार के कर्मचारियों से पुलिया जल्द बनाने की बात कही गई। वहीं पुलिया के साइड में दो पाइप को रखकर ऊपर से मुरम डालकर बनाए गए डायवर्सन में भी दो की जगह चार पाइप रखने के लिए कहा गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पहली बारिश में नाले में पानी आने पर पाइप की बजाए पानी ऊपर से बहने पर मुरम बह गई। कीचड़ हो जाने के कारण खेतों और पिपलोद पहुंच मार्ग का आवागमन बाधित हो रहा है। इस पुलिया क्षतिग्रस्त होने से डोंगरगांव मार्गो का टूट जाएगा। संपर्क पिपलोद से कुमठा, देहरिया, भीलखेडी, सरायए छनेरा, डोंगरगांव, रजोरा व बोरगांव बुजुर्ग हाई वे इंदौर- इच्छार्पू पहुंच मार्ग व डोंगरगांव से नेपानगर, डोंगरगांव से खंडवा पहुंच मार्ग का संपर्क टूट जाएगा। समस्या के बारे मे पुछने पर पीडब्लूडी के उपयंत्री जीएल चौधरी ने बताया कि चर्च के पास नाले पर बना डायवर्सन मार्ग क्षतिग्रस्त होने कि जानकारी मिली हैं। ठेकेदार से इसकी जल्द मरम्मत करने के लिए कहा है। स्वयं जाकर देखता हूं और समस्या को हल करवाता हूं।

गांधवा मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया का अधिकारियों ने लिया जायजा

सिंगोट (नईदुनिया न्यूज)। गांधवा मार्ग पर तेज बारिश में क्षतिग्रस्त हुई पुलिया का गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के एसडीओ सजल उपाध्याय व उपयंत्री जीएल चौधरी ने पुलिया का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों को तात्कालिक रूप से मलबा डालकर आवागम सुचारू करने के निर्देश दिए हैं। विदित हो कि मंगलवार- बुधवार को क्षेत्र में हुई बरसात में गांधवा के दुबियाखेड़ी पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसके कारण भारी वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को पिपलोद थाना प्रभारी ने भी क्षतिग्रस्त पुलिया पर पहुंचकर उसका फोटो वीडियो बनाकर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया। इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ उपाध्याय ने बताया कि क्षतिग्रस्त पुलिया के गड्ढे अभी भरवाकर वैकल्पिक व्यवस्था कर मार्ग सुचारू किया जा रहा है। पुलिया स्वीकृत है। इसका पूर्व में टेंडर हो चुका हैं। अब रिटेंडर कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करवाया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags