खालवा (नईदुनिया न्यूज)। खालवा विकासखंड की ग्राम पंचायत जामधड़ में एक मतदान केंद्र पर मतदान प्रक्रिया दूषित होने के कारण पुनः मतदान की स्थिति निर्मित हुई है। वार्ड के अभ्यर्थी की शिकायत व जांच के बाद निर्वाचन आयोग ने चार जुलाई को पंचों का मतदान फिर से करवाने के निर्देश दिए हैं।

दूसरे चरण में हुए पंचायत चुनाव में खालवा विकासखंड के मतदान केंद्र क्रमांक 120 पर वार्ड क्रमांक 17, 18, 19 और 20 के पंचों के पुनः मतदान के निर्देश जारी किए हैं। ग्राम पंचायत जामधड़ के मतदान केंद्र क्रमांक 120 के इन वार्डों में मतदान के दौरान वार्ड क्रमांक 17 में मतदाता सूची के अनुसार 99 मतदाता हैं। मतदान के दौरान वार्ड के वास्तविक मतदाताओं की संख्या की तुलना में अधिक मतदान होना सामने आया है। एक वार्ड अभ्यर्थी द्वारा इस बात पर आपत्ति दर्ज करते हुए जांच की मांग की गई। निर्वाचन अधिकारी ने जांच में पाया कि एक ही मतदान केंद्र पर चार वार्डों का मतदान होने से त्रुटि हुई है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी व चुनाव आयोग द्वारा संज्ञान में लेते हुए मतदान केंद्र क्रमांक 120 में होने वाले पंच पद की प्रक्रिया को निरस्त करते हुए वार्ड क्रमांक 17, 18, 19 और 20 के पंच का पुनः मतदान के निर्देश दिए गए हैं।

आज होगी जिला पंचायत क्षेत्र 16 की मतगणना

इधर विकासखंड के मतदान केंद्र क्रमांक 274 में मतों की गणना के दौरान ग्रामीणों द्वारा हिंसा के प्रयास किए जाने से एक जुलाई को मतगणना पूर्ण नहीं हो पाई थी। शासन के निर्देशों को दृष्टिगत रखते हुए रिटर्निंग अधिकारी खालवा द्वारा घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए विकासखंड मुख्यालय पर मतगणना कराने का निर्णय लिया गया है। रिटर्निंग अधिकारी खालवा द्वारा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 16 व जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक 25 के अभ्यर्थी व अभिकर्ता को पत्र के माध्यम से चार जुलाई को मतगणना किए जाने पर उपस्थित रहने की सूचना दी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close