खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड संक्रमण के बीच रेलवे स्टेशन पर नियमों की पूरी अनदेखी की जा रही है। 26 मार्च को आदेश निकालने के बाद भी अब तक थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं हो सकी। यहां तक कि महाराष्ट्र से रोजाना यात्री पहुंच रहे हैं। इन लोगों से कोविड 19 निगेटिव रिपोर्ट भी नहीं ली जा रही। महाराष्ट्र में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। रोजाना काशी एक्सप्रेस, गोरखपुर स्पेशल ट्रेन के अलावा अन्य ट्रेनें भी खंडवा स्टेशन से गुजर रही हैं। इनमें उत्तरप्रदेश, बिहार जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। रिजर्वेशन के अलावा बगैर रिजर्वेशन वाले लोग भी सफर कर रहे हैं। ऐसे में स्टेशन पर कोई व्यवस्था न होना संक्रमण का कारण बन सकता है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर बेहद ही तेजी से फैल रहा है। ऐसे में जो लोग लाकडाउन के बाद दोबारा काम की तलाश में मुंबई या महाराष्ट्र गए थे उनके लौटने का सिलसिला अब फिर से शुरू हो चुका है। मुंबई से आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अधिक है। काशी एक्सप्रेस से यात्रा कर लौटे अरुण ने बताया वे खंडवा स्टेशन पर उतरे लेकिन यहां पर थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो सकी, न ही स्टेशन पर किसी ने विशेष पूछताछ की। हालाकि वे खुद भी संक्रमण से बचते रहे हैं। ट्रेनों में बहुत भीड़ है, बस पहुंच गए यही बहुत है।

नहीं हो रही थर्मल स्क्रीनिंग

रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था अभी तक नहीं हो सकी है। 26 मार्च को जिला प्रशासन ने एक पत्र रेलवे प्रबंधन को सौंपा था। जिसमें थर्मल स्क्रीनिंग के लिए व्यवस्था करने, रेलवे के विभागों के समन्वय से जांच टीम बनाकर निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया था। इसके साथ ही आरपीएफ के माध्यम से बगैर मास्क लगाए लोगों के चालान बनाए जाने के निर्देश थे। इसके बाद भी अभी तक स्क्रीनिंग शुरू नहीं हो सकी है।

महाराष्ट्र से आने वाले यात्री कम

स्टेशन अधीक्षक जीएल मीणा ने बताया मुंबई से आने वाली सभी ट्रेनें भरी हुई रहती हैं। खंडवा स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की संख्या कम रहती है। उनसे यात्रा संबंधित पूछताछ करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags