खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकसभा उपचुनाव को लेकर खंडवा में डटे इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के वाहन का सोमवार को चालान कट गया। आचार संहिता के पालन को लेकर लापरवाही बरतने पर यातायात पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस दौरान लालवानी भाजपा पदाधिकारी की बाइक पर बैठकर चले गए। केवलराम चौराहे पर सांसद शंकर लालवानी कार से उतरकर भाजपा कार्यकर्ता की दुकान में गए थे। नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था। इसके साथ ही कार के ऊपर हूटर लगे हुए थे। यह देखकर यातायात पुलिस ने पहले तो कार के पहिये में लाक लगा दिया। जब सांसद लालवानी कार में बैठे तो सूबेदार देवेंद्रसिंह परिहार ने ड्राइवर को रोकते हुए आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने हूटर और नेम प्लेट लगाने पर कार का 1500 रुपये का चालान काट दिया।

सूबेदार देवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि जिले में आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के वाहनों पर पदनाम लिखी हुई नंबर प्लेट लगाना प्रतिबंधित है। सांसद लालवानी के वाहन पर नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था। इसके चलते चालानी कार्रवाई की गई है। उन्हें सांसद लिखी प्लेट निकालने के लिए कहा। इस पर उन्होंने सहमति जताई।

मैं नहीं था वाहन में

मैं एक बैठक में था, ड्रायवर वाहन लेकर खाना खाने गया था और उसने नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी की थी। चालान भी वाहन चालक ने भरा है। - शंकर लालवानी, सांसद News Updating...

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close