नैनपुर (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश की विभीषिका देखने मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह और एसपी मंडला यश पाल सिंह राजपूत दौरे रहे। मंडला से पिंडरई आए और जल प्रलय से प्रभावित गांव का दौरा किया। पिंडरई पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया और समुचित व्यवस्था करने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए इसके बाद आप कन्या स्कूल वार्ड दस का दौरा किया। जहा बाढ़ से प्रभावित के लोगों को स्कूल में रोका गया है। इसके बाद थावर नदी के पुल एमपीआरडीसी के तहत आता है। पुल को भारी देखकर जुड़े विभाग को निर्देश दिया गया है कि जल्दी से जल्दी पुल का मरम्मत करने का कार्य किया जाए।

बंद रहेगा आवागमनः मरम्मत तक पुल बंद होगा जब तक वेकल्पिक मार्ग से आना जाना होगा।निर्देश के बाद विभाग एक्टिव हुआ और देर शाम तक पुल मरम्मत का काम चालू हो जायेगा। पुल को काफी नुकसान हुआ है तो कड;ाई से पैदल आने जाने वाले को रोक दिया गया है। एम पी आर डी सी के आला अधिकारियों की टीम मौके पर आ गई है जो काम चालू कर रही है तकनीकी विशेषझ बताते है की नए पुल बन रहा है जिस से प्रकृति प्रवाह से जो पानी बहता है बह नहीं पाया उस से ये हालत गंभीर हुए और पुल कमजोर हुआ। इस नेशनल मार्ग में इस पुल के चलते सैडको गाड;ी फसी हुई है सात दिन तक कोई भी पैदल भी नही निकलने दिया जायेगा।

छोड़ा गया पानीः बीजे गांव डेम से कल 10 गेट में से 6 गेट खोले गए थे और कल सुबह 150000 क्यूसेक पानी छोड;ा गया था और देर शाम बांध में पानी आवक अधिक होने से पानी की मात्रा बढ;ा के 52000 क्यूसेक पानी कल शाम तक छोड;ा गया था॥आज सिर्फ चार गेट खोले गए है जिस में 1700 क्यूसेक पानी छोड;ा जा रहा है बांध लगभग 96% भर चुका है हालत पर कलेक्टर मंडला हर्षिका सिंह नजर बनाए हुए है। नैनपुर से बालाघाट मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है ग्राम पंचायत घघरिया में मान कुवर पुल के दो पिल्लर टूटने से ये हालत बन गया है।

इन मार्गों का प्रयोगः जिसको मंडला से नागपुर जाना है वो ह्वाया लखनादौन होते हुए राजमार्ग पकड;े,वही केवलारी से पिंडरई होते हुए नैनपुर आ जा सकते है।बालाघाट मार्ग के लिए ग्राम पंचायत चिरई डोंगरी होते हुए तुरूर पथवाही से परसवाड;ा से लामता के बाद बाला धाट जाया जा सकता है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close