मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के रेलवे स्टेशनों पर बंद हुए ट्रेनों के स्टापेज फिर से शुरू हो रहे हैं। अब पिपलियामंडी, मल्हारगढ़, दलौदा स्टेशनों पर फिर से नियमित चल रही ट्रेनों का ठहराव शुरू किया जा रहा है। जनवरी के पहले दिन से ही ट्रेनें स्टेशनों पर रुकने लगेगी। पिपलियामंडी व जावद रोड पर इंदौर-उदयपुर का ठहराव दिया गया है। वहीं दलौदा में इंदौर-जोधपुर एक्स प्रेस ट्रेन रुकेगी। मल्हारगढ़ वासियों की रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस के स्टापेज की मांग भी पूरी हो गई हैं। सांसद सुधीर गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों के परिचालन के बाद उनके स्टापेज को लेकर प्रयास किए जा रहे थे। समय-समय पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर संसदीय क्षेत्रवासियों की समस्या। से भी अवगत कराया था और कहा था कि व्यवसायिक और सुविधा की दृष्टि से इन ट्रेनों का स्टापेज विभिन्ना स्टेशनों पर आवश्यक है। इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा सांसद सुधीर गुप्ता की मांग पर नौ स्टेशनों पर ट्रेनों के स्टापेज की स्वीकृति प्रदान की गई। रेलवे द्वारा रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस का मल्हारगढ़, नागदा-कोटा स्पेशल एक्सप्रेस का गरोठ, बांद्रा-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस का शामगढ़, बांद्रा-बरौनी एक्सप्रेस का शामगढ़, बिलासपुर-बीकानेर का सुवासरा, जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस का दलौदा, जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस का जावरा, इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस का जावदरोड व पिपलियामंडी में स्टापेज स्वीकृत किया है।

रतलाम-उदयपुर ट्रेन का मल्हारगढ़ स्टापेज हुआ

मल्हारगढ़। कोरोना काल के बाद शुरू ट्रेनों में रतलाम-उदयपुर का मल्हारगढ़ स्टापेज बंद कर दिया था जिसके बाद लोगो में आक्रोश था नईदुनिया ने सबसे पहले ट्रेन स्टापेज को लेकर मामला उठाया था इसके बाद लोग जुटे व नगर बंद व आंदोलन किया। कांग्रेस ने भी ज्ञापन दिए थे। अब रेलवे द्वारा जारी सूची में रतलाम-उदयपुर ट्रेन का मल्हारगढ़ में स्टापेज होने से लोगों में खुशी है। अभी भी जयपुर-भोपाल व अन्य ट्रेनों के स्टापेज व रेलवे स्टेशन पर सुविधाओ की मांग की जा रही है।

नईदुनिया ने उठाया था सबसे पहले मुद्दा

कोरोना काल के बाद 2 अक्टूबर से शुरू हुई रतलाम-उदयपुर ट्रेन का स्टापेज मल्हारगढ़ में बंद कर दिया था इसको लेकर 24 सितंबर व 25 सितंबर को नईदुनिया में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद सांसद सुधीर गुप्ता दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से ट्रेनों के स्टापेज को लेकर मिले थे। नगर में लोगो ने रेल रोको संघर्ष समिति बनाई व 3 अक्टूबर को बैठक कर 5 अक्टूबर को स्टापेज की मांग को लेकर नगर बंद रहा था। रेल रोको संघर्ष समिति अध्यक्ष अशोक दक ने कहा कि स्टापेज होना नगरवासियों की जीत है। सभी ने एकता के साथ नगर बंद में साथ दिया। अभी भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के स्टापेज व रेलवे स्टेशन के विस्तार व रेलवे स्टेशन पर बने काका साहेब गाडगिल के नाम पर बने बगीचे का जीर्णोद्धार करने की मांग भी जारी है।

कौनसी ट्रेन कबसे कहां रुकेगी

-3 जनवरी से ट्रेन 19327 रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस मल्हारगढ़ स्टेशन पर शाम 6ः31 बजे आएगी और 6ः32 बजे जाएगी। इसी प्रकार 3 जनवरी से ही ट्रेन 19328 उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस मल्हारगढ़ स्टेशन पर सुबह 5ः24 बजे आएगी और 5ः25 बजे जाएगी।

-1 जनवरी से जोधपुर से चलने वाली ट्रेन 14801 जोधपुर इंदौर एक्सप्रेस शाम 7ः08 बजे दलौदा स्टेशन पहुंचेगी और 7ः09 बजे रवाना होगी। 1 जनवरी से ही इंदौर से चलने वाली ट्रेन 14802 इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस दलौदा स्टेशन पर सुबह 7ः35 बजे आएगी और 7ः36 बजे जाएगी।

-4 जनवरी से जयपुर से चलने ट्रेन 17019 जयपुर हैदराबाद एक्सप्रेस जावरा स्टेशन पर रात 11ः14 बजे आएगी और 11ः16 बजे जाएगी। 1 जनवरी से हैदराबाद से चलने वाली ट्रेन 17020 हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस जावरा स्टेशन पर रात 7ः43 बजे आएगी और 7ः45 बजे जाएगी।

-2 जनवरी से इंदौर से चलने वाली ट्रेन 19329 इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस जावद रोड स्टेशन पर रात 12ः54 बजे आकर 12ः55 बजे जाएगी। 3 जनवरी से उदयपुर से चलने वाली ट्रेन 19330 उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस जावद रोड स्टेशन पर रात 11ः28 बजे आएगी और 11ः29 बजे जाएगी।

-4 जनवरी से इंदौर से चलने वाली ट्रेन 19329 इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस पिपलियामंडी स्टेशन पर रात 11ः35 बजे आकर 11ः36 बजे रवाना होगी। 3 जनवरी से उदयपुर से चलने वाली ट्रेन 19330 उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस पिपलिया स्टेशन पर रात 12ः19 बजे आएगी 12ः20 बजे जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close