शामगढ़। अनलॉक के बावजूद रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं में कोई इजाफा नहीं किया जा रहा है। दो साल से बंद ट्रेनों को नहीं चलाने के साथ कई प्रमुख ट्रेनों के स्टॉपेज नहीं किए जाने से यात्रियों में अब खासा रोष देखा जा रहा है। बावजूद प्रमुख ट्रेनों का ना तो स्टॉपेज दिया जा रहा है ना ही घोषित मेमू व लोकल ट्रेन को चलाया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग व सांसद सुधीर गुप्ता ने दो माह पूर्व दिल्ली में रेल मंत्री से प्रतिनिधि मंडल के साथ मिले थे। जिसमे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने एक सप्ताह में शामगढ़ में तीन व सुवासरा में एक ट्रेन के स्टॉपेज पर सहमति दी थी। आश्वासन को भी दो माह हो गए है। मगर शामगढ़ में उनके द्वारा कही तीन ट्रेनों का आज तक स्टॉपेज नही हुआ है। इधर रेलवे ने हाल ही में दीपावली के चलते इस रूट पर ग्वालियर बडोदरा एक्सप्रेस ट्रेन को प्रारंभ किया है। मगर यह ट्रेन कोटा से चलकर सीधे नागदा में स्टॉपेज दिया गया है। कोटा से नागदा तक बीच के कई स्टेशनों पर इसका स्टॉपेज नहीं दिए जाने से उक्त ट्रेन को चलाने का कोई औचित्य ही नहंीं देखा जा रहा है। बताया जाता है कि ग्वालियर-बडोदरा एक्सप्रेस ट्रेन में 400 के लगभग सीटें खाली चल रहीं है। नगर के प्रमुख व्यवसायी शिव भगवान फरक्या ने कहा कि रेलवे एवं जनप्रतिनिधि आमजन की भावना को समझते हुए ट्रेनों का विस्तार कर प्रमुख स्टेशनों पर तो स्टॉपेज देवे। फरक्या ने सांसद गुप्ता से यहां से छीनी गई सुविधाओं को पुन बहाल करने की मांग की है। वहीं कांग्रेस नेता पवन पांडे ने सांसद सुधीर गुप्ता पर इस क्षेत्र की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके सात साल के कार्यकाल में शामगढ़, सुवासरा एवं गरोठ रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की बजाए वर्षो से संचालित सुविधाओं को छिना जा रहा है। सांसद ने अपने कार्यकाल में शामगढ़ में एक भी नई ट्रेन का स्टॉपेज नही दिलाया। उल्टे यहां वर्षो से चल रहीं ट्रेनों का ठहराव खत्म होने के बाद भी उदासीन बने हुए है। कोरोना खत्म होने के बाद अनलॉक हो गया है। इसके बावजूद ट्रेनों को लॉक किया हुआ है। अधिकांश ट्रेनों को स्पेशल नोटिपकेशन से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर यात्रियों से तीन गुना अधिक किराया लेकर लूटा जा रहा है। स्पेशल ट्रेनों को लंबे समय बाद भी नियमित नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते यात्रियों को अभी आरक्षण कराकर ही यात्रा करनी पड़ रहीं है।

खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई और नमकीन के लिए सैंपल

शामगढ़। शनिवार को खाद्य एवं औषधी व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने नगर में संचालित अधिकांश होटलों, रेस्टोरेन्ट का औचक निरिक्षण किया। दुकानों से मिठाइयों, खाद्य सामग्री व नमकीन के सैंपल लिए। टीम ने पोरवाल नमकीन, प्रजापति रेस्टोरेंट, बीकानेर बस स्टैंड, समाधान, गोवर्धन कचोरी, कथौड़ मोहल्ला स्थित सांवरिया नमकीन सहित अन्य होटलों में औचक निरिक्षण कर सभी होटलों से सैंपल लिए है। तहसीलदार रामलाल मुनिया, खाद्य अधिकारी बीएम जामोद, नितिन कटलाना, श्यामसिंह रावत, खाद्य अधिकारी आदि मौजूद थे। सभी सेंपलों को राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजा जायेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local