मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विवादित बेवसीरीज तांडव के खिलाफ गुरुवार को मुरैना में हिंदू जागरण मंच सड़कों पर उतर आया। जागरण मंच की शिकायत पर कोतवाली थाने में तांडव के एक्टर सैफअली खान से लेकर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, आनलाइन फिल्म प्रसारण करने वाले अमेजन हेड सहित 6 लोगों पर गुरुवार को एफआइआर दर्ज की गई है।

हिंदू जागरण मंच के महामंत्री बृजेश शर्मा के साथ देवेन्द्र मुदगल, रविकांश, अंशुल, अंकित डंडोतिया, गौरव श्रीवास्तव, प्रवीण शर्मा, अवधेश गुप्ता, धर्मेन्द्र, बंटी, नीरज भदौरिया, नरेन्द्र उपाध्याय आदि गुरुवार को तांडव बेवसीरीज के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। कोतवाली थाने के सामने तांडव बेवसीरीज व एक्टर सैफअली खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद कोतवाली के प्रभारी टीआई रामवीर सेंथिया को एफआइआर के लिए आवेदन देते हुए बृजेश शर्मा ने बताया कि तांडव बेवसीरीज में हिंदू देवी-देवताओं के लिए आपत्तिजनक शब्द उपयोग किए गए हैं और भारतीय संस्कृति व सनातन धर्म के लिए भी आपत्तिजनक डायलाग हैं। फिल्म में सतानत धर्म को नहीं मानने एवं हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाई गई है। यह हिंदू व सनातन धर्म के खिलाफ षणयंत्र है। इस आवेदन की तत्काल हुई जांच के बाद मुरैना के नंदेकापुरा रोड बड़ोखर निवासी बृजेश पुत्र हरीबाबू शर्मा की शिकायत पर वेबसीरीज के लीड एक्टर सैफअली खान, निर्माता अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी, अमेजन प्राइम हेड अपर्णा पुरोहित के अलावा फिल्म एक्टर जीशान अय्यूब व अन्य कलाकारों पर विभिन्ना धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

गैर जमानती धाराएं, होगी गिरफ्तारीः

आइपीसी की धारा 295-ए गैर जमानती है और इसमें जुर्माना या दो वर्ष तक के कारावास अथवा जुर्माना व कारावास दोनों ही सजाओं का प्रावधान है। धारा 505 भी गैर जमानती अपराध है। इसमें आर्थिक दंड से लेकर पांच साल तक के कारावास या फिर सजा व जुर्माना दोनों का प्रावधान है। कोतवाली के प्रभारी टीआइ रामवीर सेंथिया ने बताया कि सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जल्छ ही पुलिस टीम भेजी जाएगी। इन लोगों पर देशभर के कई थानों में मामले दर्ज हैं, अगर कोई और दूसरा थाना पहले गिरफ्तारी कर लेता है तो उस थाने से इन आरोपितों को प्रोटेक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags