Morena News: मुरैना। नईदुनिया न्यूज। अवैध रेत उत्खनन पर कार्यवाही करने पहुंची वन विभाग की टीम पर रेत माफियाओं ने हमला कर दिया। रेत माफिया के हमले में वन टीम जान बचाकर भागी। इस हमले में वन विभाग की तीन गाड़ियों के शीशे माफिया के पथराव में टूट गए।

गुरुवार की शाम यह घटना टेटरा थाना क्षेत्र के बरेठा गांव में घटी है। मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि चंबल नदी बरेठा घाट पर बड़े स्तर पर रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। इस सूचना पर जौरा, सबलगढ़ और पहाड़गंज रेंज की टीमें कार्रवाई करने पहुंची थी।

वन विभाग की टीम ने अवैध रेत उत्खनन करते हुए एक लोडर को जप्त कर लिया। इसे लेकर वन विभाग के कर्मचारी सबलगढ़ थाने की ओर आ रहे थे। तभी रास्ते में रेत माफियाओं ने घेरकर वन टीम पर हमला कर दिया और लोडर को छीन कर ले जाने का प्रयास किया।

अचानक हुए पथराव से वन विभाग की टीम में भगदड़ मच गया। वन विभाग के कर्मचारी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। इस हमले में रेत माफिया द्वारा फायरिंग की भी सूचना है, लेकिन वन विभाग के कर्मचारी इसे लेकर कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। रेत माफिया इस हमले के बाद भी वन विभाग की टीम से लोडर को छीन कर नहीं ले जा पाए। देर शाम को वन विभाग की टीम टेटरा थाने पहुंची, जहां रेत माफियाओं पर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close