नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पड़ोसी जिले होशंगाबाद में बनखेड़ी और पिपरिया के बीच अप ट्रेक पर मालगाड़ी के खराब होने का असर रविवार को जिले के स्टेशनों पर भी दिखा। जहां घाट पिड़रई से लेकर सालीचौका तक कई ट्रेनों के पहिए दोपहर से शाम तक स्टेशनों पर काफी देर थमते हुए धीरे-धीरे आगे बढे। गर्मी में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

रविवार को जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेनों की हालत दोपहर से शाम तक यह रही कि एक स्टेशन पर घंटों रूकने के बाद एक ट्रेन थोड़ा आगे बढ़ती लेकिन दूसरे स्टेशन पर फिर खड़ी हो जाती। फिर वहां से आगे बढ़ी। यह स्थिति पवन, पुणे-पटना से लेकर रकसौल, अमरकंटक एक्सप्रेस व प्रयागराज एक्सप्रेस, नई दिल्ली तक के साथ बनी रही। प्रयागराज एक्सप्रेस के कई यात्रियों को तो सालीचौका में रूकी ट्रेन से उतरकर पीछे से आई अमरकंटक में सवार होकर पिपरिया, सोहागपुर-इटारसी की यात्रा करने लाचार होना पड़ा।

बताया जाता है कि जिले के रेलवे स्टेशनों तक दोपहर में जब यह सूचना आई कि बनखेड़ी-पिपरिया के बीच मालगाड़ी अप ट्रेक पर खराब हो गई है तो जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर स्टापेज देना पड़ा। घाट पिड़रई रेलवे स्टेशन पर राजकोट एक्सप्रेस दोपहर 3.20 से करीब 3.50 बजे तक रूकी रही। वहीं 5267 रकसौल एक्सप्रेस को भी रोका गया। इसी तरह सालीचौका में पहले पवन एक्सप्रेस रोकी गई फिर प्रयागराज एक्सप्रेस दोपहर 12.10 बजे से शाम 5 साढ़े बजे तक खड़ी रही। गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर भी पहले से ही काफी देर से चल रही अमरकंटक एक्सप्रेस को करीब डेढ़ घंटे रोकने के बाद आगे बढ़ाया गया जो सालीचौका पहुंची तो यहां प्रयागराज एक्सप्रेस में सवार सोहागपुर, पिपरिया, इटारसी के यात्री अमरकंटक एक्सप्रेस में सवार होकर रवाना।वहीं अधिकांश यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए साधन बदलने मजबूर होना पड़ा। गाडरवारा क्षेत्र के कई यात्री सेमरीहरचंद में चल रही ख्यात कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए जा रहे थे। लेकिन ट्रेन की लेटलतीफी ने उन्हें अपनी यात्रा सालीचौका से निरस्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा और वह बस के जरिए गाडरवारा लौटे। गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर भी अमरकंटक एक्सप्रेस निकलने के बाद दो मालगाड़ी रोकी गईं हैं। इसी तरह राजकोट, पुणे-पटना, रकसौल को भी नरसिंहपुर, करेली रेलवे स्टेशन पर रोकते हुए आगे निकाला जा रहा है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी को ट्रेक पर लाने के लिए इटारसी से क्रेन एवं अन्य संसाधन बुलाए गए हैं जबकि जबलपुर से एआरडी का अमला पहुंचा है। सुधार कार्य होने के बाद जैसे ही अप लाइन चालू हो जाएगी तो ट्रेनों की आवाजाही सुचारू होने लगेगी।

वर्जन

मालगाड़ी में आई खराबी से ट्रेनों को रोका जा रहा है। जैसे ही वहां कार्य पूरा हो जाएगा तो सुचारू आवागमन हो जाएगा। गाडरवारा में अमरकंटक और कुछ अन्य ट्रेनों को रूकना पड़ा। सालीचौका में भी प्रयागराज रूकी।

हनुमान सिंह

स्टेशन अधीक्षक गाडरवारा

डाउन लाइन से ट्रेनों को निकाला जा रहा हैं। घाट पिड़रई, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, सालीचौका में ट्रेनों को रोकना पड़ा। मालगाड़ी में आई खराबी से करीब एक दर्जन ट्रेने प्रभावित हुईं हैं।

सुनील जाट

सचिव व मीडिया प्रभारी वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close