Narsinghpur News : आशीष कुमार खरे, नरसिंहपुर। नईदुनिया। तेंदूखेड़ा तहसील के अंतर्गत नांदिया-बिलहरा गांव में गांजा रखने के आरोपित ढोंगी बाबा धर्मेंद्र दास का आश्रम आस्था से खिलवाड़ का अड्डा था। वह खुद को हनुमानजी के अवतार के रूप में पेश कर लोगों की भावनाओं से खेलता था। उसके चेले इस बहुरूपिया के लिए जिलेभर में प्रचार करते थे। यहां गांजा समेत अन्य तरह के नशे का कारोबार होता था। महिलाओं की अस्मत से खिलवाड़ होता था, जिसके साक्ष्य भी पुलिस तक पहुंच गए हैं।

बंदरों जैसी आवाज निकालता था

साकेतधाम के आश्रम में बुधवार को सन्नाटा पसरा रहा। मंगलवार को दो किलो गांजा के साथ गिरफ्तार धर्मेंद्र दास के जेल जाने पर दर्जनों गांवों में लोग खुश नजर आए। वहीं बाबा के झांसों में फंसकर हजारों रुपये लुटा चुके लोग इस गिरफ्तारी के बाद तरह-तरह के चौंकाने वाले खुलासे कर रहे हैं। उनके अनुसार साकेतधाम में धर्मेंद्र दास हर मंगलवार व शनिवार खुद को हनुमानजी के रूप में पेश कर बंदरों जैसी आवाज निकालकर भक्तों को अहसास कराता था कि वह साक्षात भगवान है। इन दो दिनों में उसकी नौटंकी का क्रम शाम 6 बजे से लेकर रात 10-11 बजे तक चलता था।

आधा दर्जन खास चेले नियुक्त

बाबा की नौटंकी का प्रचार करने के लिए केरपानी, राजमार्ग समेत अन्य गांवों में बाबा ने अपने खास चेले बना रखे थे। ये चेले जिलेभर में धर्मेंद्र दास की कथित अलौकिक शक्तियों का प्रचार करते। इनका लक्ष्य ऐसे लोग रहते, जो दुखी हों, किसी समस्या से ग्रस्त हों। ये चेले सेवादार के रूप में सिर पर लाल कपड़ा बांधे रहते थे।

अय्याशी का अड्डा था साकेतधाम

ढोंगी बाबा को लेकर पुलिस के पास एक ऐसा वीडियो पहुंचा है जिसे देखकर अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं। इस वीडियो में धर्मेंद्र दास की अय्याशियों के दर्जनों सबूत हैं। वीडियो में धर्मेंद्र दास कई महिलाओं के साथ रंगरेलियां मनाता नजर आ रहा है।

इनका कहना है

बाबा धर्मेंद्र दास का एक अश्लील वीडियो हमें मिला है। हम इसकी बारीकी और गंभीरता से जांच करा रहे हैं। इसके साथ कौन-कौन लोग थे, उनकी भी पड़ताल कर रहे हैं।

- अजय सिंह, एसपी, नरसिंहपुर

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020