Rajgarh Crime News: राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। करेड़ी गांव में जमीन को लेकर चले आ रहे एक पुराने विवाद ने बुधवार को बड़ा रूप धारण कर लिया। इस विवाद में गांव के बस स्टैंड पर पूर्व सरपंच मोहन वर्मा व उनके भाई हुकुम वर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया। विवाद के बाद उन्हें राजगढ़ जिला अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीर हालत में इंदौर के लिए रेफर कर दिया। उधर घटना के बाद उग्र भीड़ ने हमलावर पक्ष के मकान व कार में आग लगा दी। इसके अलावा पुलिस की दो कारों व पांच बाइकों में तोड़फोड़ की है। भीड़ को नियंत्रित करने पुलिस को अश्रु गैस के गोले छोड़ने पड़े।

जानकारी के मुताबिक पूर्व सरपंच मोहन वर्मा, हुकुम वर्मा व गांव के ही अल्लाह वेली के परिवारों के बीच में पुरानी जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चला आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खरीदी-बिक्री को लेकर दोनों पक्षों के बीच में लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर बुधवार को अल्लाह वेली पक्ष के लोगों व मोहन वर्मा पक्ष के बीच जमीन को लेकर कहा सुनी हुई। इसी के साथ पूर्व सरपंच मोहन वर्मा व उनके भाई हुकुम वर्मा पर सामने वाले पक्ष के लोगों ने तलवार व टामी से हमला कर दिया। हमला होने के चलते दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय लोग घायल अवस्था में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां मोहन वर्मा को करीब 20 टांके आए हैं। घटना के बाद गांव में जमा हुई उग्र भीड़ ने अल्लाह वेली पक्ष के मकान व उसकी एक कार में आग लगा दी। आग लगाने के साथ ही गांव में भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया।

मकान व कार की आग बुझाई तो पुलिस की गाडियां फोड़ी, बाइक में तोड़फोड़

जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों द्वारा गांव में पहुंचकर जिस समय फायर की मदद से मकान व कार की आग को काबू में करने का प्रयास किया जा रहा था उसी समय भीड़ और उग्र हो गई। इसी के साथ भीड ने पुलिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए राजगढ़ कोतवाली की गाड़ी व पुलिस के एक अन्य वाहन में भी पथराव करते हुए तोड़फोड़ कर डाली। इसके अलावा वहां पांच बाइकों में भी तोड़फोड़ कर दी है।

भीड़ ने किया पथराव

घटना के बाद बड़ी संख्या में लिगों की भीड़ पहुंच गई। उन्होंने घटना के विरोध में पथराव शुरू कर दिया। पथराव का सामना पुलिसबल को भी करना पड़ा। पथराव होता देख पुलिस ने आशु गैस के गोले छोड़े। देर रात तक कलेक्टर हर्ष दीक्षित व एसपी प्रदीप शर्मा सहित भारी मात्रा में पुलिसबल गांव में तैनात था। घटना को लेकर एसपी प्रदीप शर्मा से बात करना चाही, लेकिन नेटवर्क की दिक्‍कत के कारण बात नही हो सकी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close