बीना (नवदुनिया न्यूज)।

पश्चिम मध्य रेलवे में चलाई जाने वाली मेमू रैक की नियमित नियमित मरम्मत करने के लिए बीना 139 करोड़ की लगात से बनाए जा रहे मेमू शेड का पश्चिम मध्य रेलवे जीएम शैलेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को शेड से संबंधित जरुरी दिशा निर्देश देते हुए जल्द से जल्द शेड का शेष काम पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने मालखेड़ी रेलवे स्टेशन से महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन के बीच डाली जा रही दूसरी रेल लाइन का भी निरीक्षण किया।

जीएम स्पेशल ट्रेन से दोपहर करीब 12 बजे मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। स्पेशल ट्रेन से बाहर आकर निरीक्षण के लिए भोपाल से आई परक में रवाए हो गए। विंडों निरीक्षण करते हुए वह महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। निर्माणाधीन दूसरी रेल लाइन को लेकर उन्होंने रेलवे के निर्माण विभाग के अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए। दूसरी रेलवे लाइन का निरीक्षण कर परक से दोपहर करीब 2 बजे वह बीना स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने लोको शेड के बाजू में निर्माणाधीन मेमू शेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरुरी सुझाव दिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पश्चिम मध्य रेलवे का यह पहला मेमू शेड है। डब्ल्यूसीआर में चलाई जा रहीं आठ रैक की मेमू ट्रेनों का इस शेड में अनुरक्षण का काम किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि जीएम ने शेष काम जल्द से जल्द पूरा कर शेड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान जीएम ने अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के साथ मेमू शेड का प्रशासनिक बिल्िडग के सामने पौधारोपण कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का संदेश दिया। इस अवसर पर भोपाल मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ओवर ब्रिज का जायजा लिया

निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीना में निर्माणाधीन रोड ओवर ब्रिजों का का भी जायजा लिया। निर्माण कार्य की गति धीमी होने के कारण उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने काम में तेजी लाने और जल्द से जल्द ब्रिज तैयार करने का निर्देश दिए। इसके अलावा रेलवे से संबंधित अन्य कार्यों का पर भी अधिकारियों से चर्चा की। निरीक्षण खत्म होने के बाद वह दोपहर करीब 3 बजे जीएम स्पेशल से वापस जबलपुर के लिए रवाना हो गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close