खुरई(नवदुनिया न्यूज) किला मैदान स्थित डोहेला मंदिर के गर्भ गृह में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के शिवार्चन के साथ ही तीन दिवसीय डोहेला महोत्सव का आगाज हो गया। इस मौके पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति का अंग रहे हैं, हमने 6 साल पहले डोहेला महोत्सव की शुरुआत की थी।

मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी से 16 जनवरी तक आयोजित होने वाले डोहेला महोसत्व के शुभारंभ के मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा व मंत्री भूपेंद्र सिंह की धर्मपत्नी सरोज सिंह व पुत्र अभिराज सिंह ने महिला मोर्चा की सदस्यों के साथ शिव अभिषेक किया। विधि-विधान से मंत्रोच्चार के बीच पंडितों ने धार्मिक अनुष्ठान संपन्ना कराया। वहीं मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आरती की। 51 आचार्यों को शॉल-श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंत्री भूपेंद्र ने भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य श्रद्धालुओं के साथ गंगा आरती की। क्षेत्रवासियों प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके साथ ही डोहेला महोत्सव का शुभारंभ हो गया। शाम 6 बजे भूपेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर मनोरंजन कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर एसडीएम मनोज चौरसिया व सीएमओ भैया लाल बघेल ने मंत्री भूपेंद्र सिंह का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बॉलीवुड सिंगर जावेद अली का गुलदस्ते से स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जावेद अली व मंत्री भूपेंद्र सिंह को माला पहनाकर स्वागत किया।

जावेद के नए-पुराने गीतों पर झूम उठे लोग

प्ले बैक सिंगर जावेद अली ने अपनी आवाज के जादू से दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया। नए पुराने गीतों को सुनकर दर्शक झूमने नाचने को मजबूर हो गए। कहने को जश्ने बहारा है...., तू मेरी अधूरी प्यास प्यास....गानों के अलावा सूफियाना नग्मे भी पेश किए और खूब तालियां बटोरीं। मैदान दर्शकों से खचाखच भरा रहा। खानपान व खेल खिलौनों की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार सैनिटाइजेशन व शारीरिक दूरी का खास ध्यान रखने का आह्वान किया गया। लोगों को मास्क लगाने की अनिवार्यता रखी गई थी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह, भाजपा कार्यकर्ता भी व्यवस्थाओं में लगे रहे। दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर दोपहर से रोक लगा गई गई थी साथ ही चार स्थानों पर पार्किग व्यवस्था प्रशासन ने की थी। मेला स्थल पर सुरक्षा एवं निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों की भी व्यवस्था की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस