श्योपुर। महाभारत सीरियल में अर्जुन के किरदार में जो पहचान और प्यार मुझे मिला, वो मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। 28000 लोगों में से मेरा चयन अर्जुन के किरदार के लिए किया गया। मैं अपनी चमड़ी से दीपक बनाकर उन्हें जलाऊं, तब भी देशवासियों से मिले प्रेम का कर्ज नहीं चुका सकता। मैं मुसलमान परिवार में पैदा हुआ हूं। नाम फिरोज खान है, लेकिन अर्जुन के नाम पर इतनी शोहरत मिली कि मुझे जन्म देने वाली मां अब भी मुझे अर्जुन कहकर पुकारती है।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बातें महाभारत सीरियल में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फिरोज खान ने कहीं।फिरोज खान श्योपुर में आयोजित दशहरा उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम से पहले वह पत्रकारों से रूबरू हुए और अपने जीवन के उतार-चढ़ाव पर खुलकर बोले।

देश में धर्म के नाम पर राजनीति व झगड़ों के सवाल पर फिरोज खान ने कहा कि देश का हर नागरिक एक-दूसरे से प्यार करता है, लेकिन कुछ राजनीतिक इंसान अपनी कुर्सी के लिए धर्म के नाम पर उन्माद फैलाते हैं। भाई को भाई से लड़वाते है,ं यह गलत है। मीटू अभियान पर फिरोज खान ने कहा कि महिला का सम्मान हर धर्म में बताया गया है जो महिला का सम्मान नहीं करता, वो सजा का हकदार है। उन्होंने मीटू अभियान का समर्थन करते हुए कहा कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा भी।

काले धन पर मोदी ने निराश किया

पत्रकारों ने सवाल किया कि 2013 में आपने कालाधन वापस लाने के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि मैं मोदी का मुरीद हूं। अब आप क्या कहेंगे। इस सवाल पर फिरोज खान ने कहा कि हम मध्यमवर्गीय लोग हैं। जो हमारे मेहनत के पैसे को वापस लाकर हमारे फायदे की बात करता है तो हम उस फर फिदा हो जाते हैं। खुशी में जिस तरह दिपावली पर पटाखे चलाकर खुशी का इजहार करते हैं, वैसे ही मैंने अपनी खुशी का इजहार किया, लेकिन मुझे नहीं पता था कि काले धन का परिणाम यह होगा। उन्होंने कहा कि जब हम मकान लेते हैं तब बिल्डर कई सपने दिखाता है, वैसे मोदी ने भी दिखाए, लेकिन उन्होंने निराश किया।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020