टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

कॉलेज भवन बल्देवगढ़ में ही बनाए जाने को लेकर गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव को सौंपा गया। नगर में स्थापित कॉलेज भवन का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है और कॉलेज बचाओ संघर्ष समिति द्वारा लगातार बल्देवगढ़ में बनने वाले कालेज भवन को कुछ कतिपय लोगों व अधिकारियों की मिलीभगत से बल्देवगढ़ से आठ किलोमीटर दूर भेलसी बड़ेरा मार्ग पर बनवाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसको लेकर नगर सहित क्षेत्र में लगातार विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं।

कालेज बचाओ संघर्ष समिति द्वारा पूर्व मेंें कैबिनेट मंत्री व टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद के निवास पर जाकर बल्देवगढ़ में बनने वाली कॉलेज भवन को बल्देवगढ़ नगर की आवंटित भूमि पर ही बनाए जाने को लेकर उनके निवास पर पहुंचकर ज्ञापन सौंपा था व बल्देवगढ़ नगर में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर पहुंचे कैबिनेट मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक को बल्देवगढ़ कॉलेज बचाओ संघर्ष समिति द्वारा ज्ञापन सौंपकर बल्देवगढ़ नगर में ही कॉलेज की बिल्डिंग बनाए जाने की मांग रखी थी जिस पर मंत्री द्वारा सहानुभूति पूर्वक विचार करने व अधिकारियों से बात करने की बात कही थी।

कैबिनेट मंत्री ने कॉलेज भवन के संबंध में लिखा पत्र

कैबिनेट मंत्री द्वारा कलेक्टर को लिखे पत्र में उल्लेख किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की घोषणा के अनुरूप बल्देवगढ़ में पूर्व में आवंटित भूमि पर ही कालेज निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं। पत्र में उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के अंतर्गत बालिकाओं को सुरक्षा के साथ उच्च शिक्षा दिलाने हेतु नगर में ही कॉलेज बनाने के निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री ने कलेक्टर को पत्र लिखकर स्मरण दिलाते हुए कहा कि वर्ष 2017 में बुंदेलखंड सृजन 2017 कार्यक्रम के दौरान टीकमगढ़ में मेरे अनुरोध पर 7 मई 2017 को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बल्देवगढ़ में महाविद्यालय प्रारंभ करने की घोषणा की थी, इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय खोलकर शासकीय मॉडल स्कूल के भवन में 4 वर्ष से विधिवत कक्षाएं संचालित की जा रही है तथा मुख्यमंत्री की मंशानुसार बल्देवगढ़ नगर में आवंटित भूमि पर ही महाविद्यालय बनाने के निर्देश दिए हैं।

नगर व क्षेत्र में खुशी का माहौल

जैसे ही आज नगर में सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक का पत्र वायरल हुआ तो क्षेत्र और नगर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। अब लोगों को आशा बंधने लगी कि नगर का कॉलेज नगर में हीं रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद नगर में संचालित महाविद्यालय भवन को बल्देवगढ़ नगर से स्थानांतरित किए जाने के प्रयास पर टि्वटर पर ट्वीट कर कहा था कि एक नेता के इशारे पर नगर का कॉलेज बल्देवगढ़ नगर से 8 किलोमीटर की दूरी पर भेजा जा रहा है क्या यह संभव है। वहीं बल्देवगढ़ नगर के बम्होरी तिराहा पर उच्च शिक्षा कैबिनेट मंत्री डॉ मोहन यादव का टीकमगढ़ से छतरपुर जाते वक्त भाजपाइयों द्वारा भव्य स्वागत किया गया और भाजपा नेता अरविंद जैन व कॉलेज संघर्ष समिति के धर्मेंद्र रैकवार, गोलू चौरसिया, सुनटू चौरसिया, आशीष चौरसिया, राामकुमार, मकबूल खान द्वारा बल्देवगढ़ का कॉलेज पूर्व निर्धारित बल्देवगढ़ हल्का की भूमि पर ही बनाए जाने की पुरजोर मांग रखी जिस पर कैबिनेट द्वारा सहानुभूति पूर्वक विचार करने की बात कही।

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local