मंदिर समिति के नवनिर्मित यात्री गृह की बुकिंग भी आनलाइन होगी

Mahakal Temple: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भक्तों को शीघ्र दर्शन टिकट खरीदने के लिए काउंटर पर नहीं जाना पड़ेगा। भक्त अपने एन्ड्राइड मोबाइल से यूपीआइ के माध्यम से 250 रुपये चुका कर आनलाइन टिकट खरीद सकेंगे। मंदिर समिति की नई वेबसाइट पर यह सुविधा जल्द शुरू होने जा रही है। बता दें इससे पहले एनआइसी द्वारा संचालित मंदिर की वेबसाइट पर यह सुविधा उपलब्ध थी।

मंदिर की आइटी शाखा के प्रभारी अधिकारी राजकुमार सिंह ने बताया मंदिर समिति ने कुछ समय पहले एनआइसी की वेबसाइट बंद कर निजी कंपनी से नई वेबसाइट (www.shrimahakaleshwar.com) बनवाई है। इस वेबसाइट पर फिलहाल शीघ्र दर्शन टिकट बुक करने की सुविधा नहीं है।

पुरानी वेबसाइट पर यह सुविधा अपलब्ध थी। एक सप्ताह के भीतर नई वेबसाइट पर भी भक्तों को आनलाइन शीघ्र दर्शन टिकट प्राप्त होने लगेंगे। मंदिर समिति ने श्री महाकाल महालोक के सामने एक दानदाता के माध्यम से यात्री गृह का निर्माण कराया है। यात्री गृह में कमरों की बुकिंग भी आनलाइन होगी। मंदिर समिति कमरों का किराया निर्धारित कर रही है। किराए का निर्धारण होने के बाद श्रद्धालु वेबसाइट के माध्यम से कमरों की आनलाइन बुकिंग करा सकेंगे। मंदिर की वेबसाइट पर आनलाइन दान तथा भस्म आरती दर्शन की बुकिंग सुविधा भी उपलब्ध है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close