उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह को लेकर शुक्रवार शाम शहर में हिंदूवादी संगठनों द्वारा निकाली जा रही वाहन रैली पर अन्य समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। इससे कुछ वाहनों के कांच टूट गए। एक दुकान में लगा कांच भी टूट गया। दोनों पक्षों के आमने सामने होने और तनाव फैलने के बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। घटना में नौ लोग घायल हुए हैं।

थाने का घेराव

घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने पथराव करने वालों पर कडी कार्रवाई की मांग को लेकर महाकाल थाने का घेराव किया। भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया भी पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर निधि संग्रह किया जा रहा है। शुक्रवार को इस संबंध में टावर चौक से महाकाल मंदिर के समीप स्थित भारत माता मंदिर तक दोपहिया वाहन की रैली निकाली जा रही थी। हिंदूवादी संगठनों की रैली शाम करीब 6 बजे बेगमबाग क्षेत्र से गुजर रही थी।

उसी दौरान नारेबाजी शुरू हो गई। इसको लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने घरों की छतों से रैली में शामिल वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। इससे क्षेत्र में खड़ी दो कार, दो ऑटो, एक जीप व बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव के दौरान तीन लोगों को चोट भी लगी है। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला और फिर कलेक्टर आशीष सिंह मौके पर पहुंचे। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

स्थिति नियंत्रण में

एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि वाहन रैली पर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। हालांकि पुलिस ने तत्काल स्थिति नियंत्रण में ले ली है। पथराव करने वाले बदमाशों को चिह्नित किया जा रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local