NEET PG 2023 Result : नीट पीजी 2023 का परिणाम नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जाम इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) द्वारा जारी किया गया है। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों सहित नीट पीजी 2023 के परिणाम अब आधिकारिक एनबीईएमएस वेबसाइटों https://natboard.edu.in/ और https://nbe.edu.in पर देखे जा सकते हैं। इस वर्ष NEET PG परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग 2.9 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। NEET-PG 2023 का आयोजन 5 मार्च, 2023 को 2023-24 प्रवेश सत्र के MD/MS/DNB/डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया गया था। नीट पीजी 2023 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के व्यक्तिगत स्कोरकार्ड 25 मार्च, 2023 को या उसके बाद वेबसाइट https://nbe.edu.in/ से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री की ओर से शुभकामनाएं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "नीट-पीजी 2023 का परिणाम आज घोषित किया गया है! परिणामों में योग्य घोषित किए गए सभी छात्रों को बधाई। NBEMS ने सफलतापूर्वक NEET-PG परीक्षा आयोजित करके और रिकॉर्ड समय में परिणाम घोषित करके बहुत अच्छा काम किया है। मैं उनके प्रयासों की सराहना करता हूँ!"

नीट पीजी 2023 कट ऑफ स्कोर

नीट-पीजी 2023 के लिए सूचना बुलेटिन में उल्लिखित एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए न्यूनतम योग्यता/पात्रता मानदंड के अनुसार, विभिन्न श्रेणियों के लिए कट-ऑफ स्कोर इस प्रकार हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "एनईईटी-पीजी 2023 के प्रत्येक प्रश्न की समीक्षा एनईईटी-पीजी 2023 के आयोजन के बाद संबंधित विशेषता के विषय विशेषज्ञों द्वारा की गई थी ताकि प्रश्नों की तकनीकी शुद्धता के साथ-साथ उत्तर कुंजी की फिर से जांच की जा सके।

Posted By: Navodit Saktawat

मैगजीन
मैगजीन
  • Font Size
  • Close