पश्चिम बंगाल पुलिस (WBP) ने संयुक्त प्रतियोगी लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह परीक्षा वित्त विभाग के अंतर्गत एक्साइज के सब-इंस्पेक्टर और लेडी सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। West Bengal SI Results आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर उपलब्ध है। लिखित परीक्षा देने वाले उम्मीदवार साइट से अपने परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि परिणाम डायरेक्टोरेट ऑफ एक्साइज की वेबसाइट www.excise.wb.gov.in पर भी उपलब्ध हैं।

रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन नंबर और जन्म दिनांक के जरिए लॉगिन करना होगा। लिखित परीक्षा में क्वालिफाई होने वाले उम्मीदारों को पर्सनालिटी टेस्ट से गुजरना होगा। नोटिस के मुताबिक पर्सनालिटी टेस्ट की तारीफ, समय और स्थान जल्द घोषित किए जाएंगे।

कैंडिडेट्स पर्सनालिटी टेस्ट के एडमिट कार्ड भी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

West Bengal SI Result 2019 : ऐसे करें डाउनलोड

- आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाएं

- होम पेज पर दिए गए लिंक West Bengal SI Result 2019 पर क्लिक करें।

- एक नई विंडो खुलेगी।

- यहां आपको एप्लीकेशन नंबर डालना होगा।

- इसके बाद आपका पश्चिम बंगाल SI परिणाम 2019 स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।

- भविष्य के लिए अपने परिणाम का प्रिंट आउट लें।

बता दें कि बोर्ड ने पश्चिम बंगाल सरकार के वित्त विभाग के अधीनस्थ एक्साइज सर्विस में एक्साइज कॉन्स्टेबल (लेडी एक्साइज कॉन्सटेबल्स सहित) के पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए। इसके ई-एडमिट कार्ड्स बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने पदों के लिए अप्लाई किया है, वे एप्लीकेशन नंबर और जन्मदिनांक के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एक्साइज कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 24 नवंबर, 2019 को होगी।

Posted By: Sonal Sharma