LIVE Agnipath Protest Bharat Bandh: देश की सेना साफ कर चुकी है कि अग्निपथ योजना वापस नहीं होगी।इसके बावजूद सोमवार को कुछ संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। बिहार, झारखंड और बंगाल में इसका असर देखने को मिला है। सोशल मीडिया के जरिए भारत बंद की अपील की गई है। इसे देखते हुए बिहार, झारखंड, पंजाब समेत अन्य राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद है। मुजफ्फरपुर में धारा 144 लगी है और अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट बंद किए गया है। यहां 6 कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अब तक पूरे बिहार से कुल 804 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज भी 300 से अधिक ट्रेन रद्द रहेंगी। पंजाब में भी अलर्ट है। झारखंड के रांची में आज स्कूल बंद हैं। वहीं नोएडा में भी पुलिस सख्त है। यहां पढ़िए अग्निवीर योजना और इसके विरोध से जुड़ा हर अपडेट

LIVE Agnipath Protest Bharat Bandh: देखिए ताजा फोटो वीडियो

रेल मंत्रालय के मुताबिक, अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द की गई हैं। इनके अलावा 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। कोई डायवर्ट ट्रेन नहीं है।

बिहार: #AgnipathScheme के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर पटना के डाक बंगले चौराहा पर सुरक्षाकर्मी तैनात। देखिए तस्वीरें

Image

Image

Image

Image

पश्चिम बंगाल: हावड़ा स्टेशन, हावड़ा ब्रिज, संतरागाछी जंक्शन, शालीमार रेलवे स्टेशन और हावड़ा के अन्य स्थानों पर सुरक्षाकर्मी तैनात।

Image

Image

Image

Image

झारखंड में सभी स्कूल बंद। देखिए रांची की तस्वीरें

Image

Image

Image

युवाओं को बरगला रही कांग्रेस

कृषि कानून वापस लिए जाने के बाद अग्निपथ योजना को लेकर इसी तरह का राजनीतिक दबाव बनाने वाली कांग्रेस पर बीजेपी ने विवादों में सेना को घेरने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इन्हीं लोगों ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाकर मनोबल गिराने का काम किया है. अब सेना में भर्ती को लेकर सियासी रोटियां भी पक रही हैं. जंतर मंतर पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के भाषण का जिक्र करते हुए संबित ने कहा, "उन्होंने खुद कहा है कि कांग्रेस का उद्देश्य नरेंद्र मोदी सरकार को गिराना है।" इसके लिए कांग्रेस युवाओं को बरगला रही है, कई बार ऐसे असफल प्रयास कर चुकी है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close