कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार लगातार आम जनता को सलाह दे रही है। वहीं कंपनियां भी अपने बिजनेस को अब नए सिरे से दिशा देने की कोशिश कर रही हैं जिससे इस मुश्किल दौर में भी व्यापार जारी रखा जा सके। इसी दिशा में किराए पर बाइक देने वाली कंपनियों ने नया कदम उठाया है। कंपनियों ने अपने कस्टमर्स के लिए Long Term Plans ऑफर किए हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को कंपनी द्वारा सैनेटाइज व्हीकल्स की होम डिलीवरी की जाएगी। Bounce और Vogo ने अपने कस्टमर्स के लिए ये ऑफर दिए हैं।

बता दें कि Bounce द्वारा बेंगलुरु और हैदराबाद में Dockless Scooters उपलब्ध कराए जाते हैं।

कंपनियों ने दिए ये ऑफर्स

Bounce कंपनी द्वारा अब 7 दिन, 14 दिन, 30 दिन और 60 दिन के रेंटल प्लान ऑफर किए गए हैं। जिससे यूजर्स किराए के वाहन को अपने पास लंबे वक्त के लिए रख सकेंगे। कंपनी का कहना है कि समस्या के हल के लिए हमें कुछ हफ्तों तक दिमागी कसरत करना पड़ी। हम अपने सभी यूजर्स को सुरक्षित महसूस कराना चाहते हैं जब वे घरों से बाहर निकलें।

कंपनी का कहना है कि ये रेंटल प्लान्स यूजर्स को अपना खुद का वाहन खरीदने के बजाय किराए का व्हीकल इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके अलावा स्कूटर्स किसी भी कस्टमर्स के पास पहुंचने के पहले पूरी तरह से डिसइन्फेक्टेड होगा और उसे सैनिटाइज किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर Ola के सहयोग से संचालित Vogo ने भी टू व्हीलर्स की किराए की अवधि को बढाया है। कंपनी द्वारा कस्टमर्स को गाड़ी देने के पहले अपने हर व्हीकल को एंटी माइक्रोबायल सॉल्यूशन के जरिये सैनिटाइज किया जाएगा।

बेंगलुरू आधारित इस कंपनी का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स को सैनिटाइजेशन किट्स भी दे रही हैं, जिसमें सैनिटाइजर, ग्लब्स, सॉल्यूशन और बाइक साफ करने का कपड़ा भी शामिल है।

बाइक टैक्सी सर्विस भी हुई शुरू

बाइक टैक्सी सर्विस उपलब्ध कराने वाली Rapido ने अपनी सेवाएं लगभग 100 शहरों में फैला ली हैं। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि अब उन्होंने ग्रीन और ऑरेंज जोन में आने वाले 35 शहरों में अपनी सेवाएं फिर शुरू कर दी हैं। वहीं लॉकडाउन गाइडलाइन के चलते फिलहाल कंपनी की सर्विस संक्रमित जोन में नहीं दी जा रही हैं।

कंपनी का कहना है कि इन ऑपरेशन के शुरू होने से उन 3 लाख ड्राइवर-पार्टनर्स को राहत मिलेगी, जिनकी आय पूरी तरह से इन बाइक टैक्सी से होने वाली कमाई पर ही निर्भर हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस