दरभंगा। पीएम मोदी के विरोध में राजनीतिक बयानबाजी आम है लेकिन बिहार में हुई एक घटना ने सबको हैरत में डाल दिया है। यहां पर एक चौराहे का नाम पीएम मोदी पर रखने से नाराज लोगों ने भाजपा नेता के पिता की हत्या कर दी है।

जानकारी के अनुसार दरभंगा के सदर थाने के भदहा गांव निवासी व बहला पंचायत भाजपा अध्यक्ष तेज नारायण यादव के पिता राम चंद्र यादव (70) की गुरुवार की देर रात बाइक सवार हमलावरों ने तलवार से गर्दन काट कर हत्या कर दी व बीच बचाव को आए भाजपा नेता के भाई कमल यादव (20) को तलवार से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

इस घटना के विरोध में भाजपाइयों ने शुक्रवार को शहर के कर्पूरी चौक के पास सड़क जाम कर दिया है। आंदोलनकारी हमलावरों को गिरफ्तार करने व सदर थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। घटना का कारण भाजपा नेता द्वारा अपने गांव स्थित चौक का नाम नरेंद्र मोदी चौक रखना बताया जाता है।

इसका बगल के लुआम व बिजली गांव के राजद समर्थक एक समुदाय विशेष के लोग विरोध कर रहे थे। चौक का नाम नरेंद्र मोदी चौक रखे जाने के कारण इससे पूर्व कई बार विवाद हो चुके है। पुलिस में भी मामला गया। लेकिन पुलिस के स्तर पर समुचित कार्रवाई नहीं की गई।

एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम अभी नहीं बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक गुुरुवार की देर रात बीस व पच्चीस बाइकों पर सवार लोग हथियारों के साथ नरेंद्र मोदी चौक पर पहुंचे। ये लोग नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद व उनके नाम से गाली देने लगे। भाजपा नेता तेज नारायण यादव ने इसका विरोध किया।

मामले को गंभीर होते देख भाजपा नेता के पिता रामचंद्र यादव ने तेज नारायण को वहां से हटा दिया व विरोध करने वाले लोगों को समझाने लगे कि वह प्रधानमंत्री हैं। तुम लोग गाली क्यों दे रहे हो। इस पर हमलवारों ने तलवार से उनके सिर पर प्रहार कर दिया।

दूसरा वार उनके हाथों पर किया गया। हमलवरों ने इसके बाद तलवार से गर्दन पर हमला किया। जिससे सिर व धड़ अलग हो गए। बीच बचाव को आए भाजपा नेता के भाई कमल यादव पर भी तलवार से हमला कर दिया गया। वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हमलावरों की संख्या ज्यादा देख घर के अन्य लोग भाग निकले।

इस घटना के विरोध में भाजपाइयों ने शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर दिया है। वे लोग हमलावरोंं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

यह कहा-एसएसपी ने

पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। -सत्यवीर सिंह, एसएसपी, दरभंगा

यह कहा-जिलाधिकारी ने

मामले में जिला प्रशासन गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।- डा. चंद्रशेखर सिंह,डीएम, दरभंगा

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags