भारतीय रेलवे ने 15 अगस्त को कई ट्रेनें कैंसल की हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में और सोर्स स्टेशन में बदलाव किया गया हैं। इसके साथ ही कई रेलगाड़ियों का टाइम भी बदला गया है। नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट के अनुसार 02443 नंबर की DEE JU SF EXP Special ट्रेन डेगाना जंक्शन से जोधपुर जंक्शन के बीच कैंसल कर दी गई है। यह ट्रेन दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से जोधपुर जंक्शन के बीच चलती है। इसके साथ ही टनकपुर से शक्तिनगर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 05076 त्रिवेणी एक्सप्रेस चोपन से शक्तिनगर के बीच कैंसल की गई है।

इन ट्रेनों का सोर्स स्टेशन बदला

भारतीय रेलवे ने 18 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन में बदलाव किया है। ट्रेन संख्या 01914 एटा-आगरा फोर्ट अनरिजर्व्ड स्पेशल अब एटा की बजाय बरहन स्टेशन से चलेगी। इसी तरह 02206 नंबर की RMM-MS SF Special अब रामेश्वरम की बजाय मंडपम स्टेशन से चलेगी। 04602 नंबर की JDNX-PTK Passenger अब जोगिंदरनगर की बजाय ज्वालामुखी रोड स्टेशन से चलेगी। वहीं 05240 नंबर की सहरसा-पूर्णिया डेमू पैसेंजर स्पेशल सहरसा की बजाय बनमुखी जंक्शन से चलेगी।

इन 8 ट्रेनों का रूट बदला

रेलवे ने 02262 नंबर की HDB-KOAA SF Special का रूट बदल दिया है। इस ट्रेन का रूट अहमदपुर जंक्शन से दुमदुम स्टेशन के बीच बदला गया है। इसी तरह ट्रेन नंबर 02335 जो भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच चलती है, उसके रूट में भागलपुर से किऊल जंक्शन के बीच बदलाव किया गया है। भागलपुर से आनन्द विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली 02367 नंबर की स्पेशल ट्रेन के रूट में भी भागलपुर से किऊल जंक्शन के बीच रूट बदला गया है। मालदा टाउन से हावड़ा जंक्शन के बीच चलने वाली ट्रेन के रूट में न्यू फरक्का जंक्शन से Bandel Jn के बीच बदलाव किया गया है।

इन ट्रेनों का टाइम बदला

रामपुर हाट-हावड़ा जंक्शन के बीच चलने वाली 02348 नंबर की स्पेशल ट्रेन और 03011 नंबर की HWH-MLDT INT SPL ट्रेन का समय बदला गया है। इसके अलावा भी कई ट्रेनों का शेड्यूल बदला गया है।

Posted By: Navodit Saktawat