दुनियाभर में कहर बरपाने वाली कोरोना महामारी भारत में भी तेजी से फैल रही है। बीते दो महीनों से ज्यादा वक्त से जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या 1.65 लाख को पार कर चुकी है। उत्तराखंड में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब मसूरी स्थित आईएएस ट्रेनिंग सेंटर में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रबंधन ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है।

वर्क फ्रॉम होम के निर्देश

LBSNAA में कर्मचारी को कोरोना होने की पुष्टि के बाद एकेडमी को एक तरह से शटडाउन कर दिया गया है। अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर अन्य कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम Work From Home करने के लिए कहा गया है। ट्वीट में यह भी जानकारी दी गई है कि जिला प्रशासन ने सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कैंपस के डिसइन्फेक्शन, मेडिकल सपोर्ट और संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आने वाले लोगों की प्राइमरी टेस्टिंग में मदद की बात कही है।

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे केस

कोरोना संक्रमण उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 600 को पार करते हुए 603 पर पहुंच गई है। इनमें से 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 89 कोरोना मरीज अब तक रिकवर हो चुके हैं। वहीं पांच कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

देश में 1.65 लाख पार हुए मरीज

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या देश में तेजी से बढ़ रही है। अब तक यह संख्या 1.65 लाख को पार कर चुकी है। हर दिन के साथ मरीजों की संख्या में हजारों का इजाफा हो रहा है। बीते एक पखवाड़े में तो कोरोना मरीजों की संख्या बेहद तेजी से बढ़ी है। ऐसे में 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने के बाद इसे आगे बढ़ाने या न बढ़ाने पर केंद्र सरकार का मंथन लगातार जारी है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना