श्रीनगर। Encounter in Kashmir: देश भले ही कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहा है लेकिन आतंकी लगातार सुरक्षाबलों को चुनौती दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 5 आतंंकियों को मार गिराया गया है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल पूरे इलाके में ऑपरेशन जारी है। आतंकियों के साथ ये मुठभेड़ शोपियां के सुगु इलाके में हो रही है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को घेर लिया है और ये रुक-रुककर फायरिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ आतंकी अभी भी गांव में छिपे हुए हैं। बता दें कि शोपियां जिले में इस सप्ताह ये तीसरी मुठभेड़ है।

शोपियां के सुगु इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह करीब साढ़े 5 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम में जम्मू-कश्मीर पुलिस, 44 आरआर और सीआरपीएफ शामिल है। सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। दक्षिण कश्मीर के इस इलाके में सुबह से गोलियों की आवाज गूंज रही है। शोपियां में बीते 4 दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ है जिनमें अब तक 14 आतंकी मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सुबह जब सुगु इलाके के एक संदिग्ध स्थान में छिपे इन आतंकियों को घेरा तो उन्होंने जवाब में गोलीबारी करना शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड में अब तक 5 आतंकी मारे गए हैं, जबकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इलाके में 2 से 3 आतंकी अभी भी छिपे हुए हैं। मुठभेड़ के साथ ही सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाए हुए हैं।

15 दिन में 22 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इन लगातार मुठभेड़ों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले 2 सप्ताह में 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है। इनमें आतंकी संगठनों के 8 शीर्ष कमांडर शामिल हैं।

बीते एक सप्ताह में शोपियां जिले में यह तीसरी मुठभेड़ है। जिले में पिछली दो मुठभेड़ों में 9 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इनमें से तीन कमांडर थे, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के थे। वहीं शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत 5 आतंकियों को ढेर किया था। रविवार को आतंकियों के खिलाफ इस साल के सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया गयाए जिसमें एक साथ 5 आतंकी मारे गए थे।

घुसपैठ की फिराक में 150 से 250 आतंकी

सीमा पार घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में डीजीपी ने बताया कि जानकारी के मुताबिक ऐसे आतंकियों की संख्या 150 से 250 है। इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इधर पुंछ LoC पर भारतीय जवानों ने लंग्योट इलाके में 3 घुसपैठिए मार गिराने में कामयाबी पाई।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020