Hookah Bar Ban: पश्चिम बंगाल सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए कोलकाता में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगा दिया। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) शहर में हुक्का बार संचालित करने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगा। बंगाल सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए कोलकाता में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। हकीम ने कहा, "हमने हुक्का बार बंद करने का अनुरोध करने का फैसला किया है।

यह सभी रेस्तरां में बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन को शिकायतें मिली हैं कि युवाओं को हुक्का पीने के लिए "कुछ नशीले पदार्थों" का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, इस तरह के हुक्का में इस्तेमाल होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब हैं। इसलिए हमने उन्हें बंद करने का फैसला किया है।

कोलकाता के मेयर ने कहा कि केएमसी ने चेतावनी जारी की है कि वह शहर में ऐसे हुक्का बार चलाने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगी। हकीम ने कहा, "हम नए लाइसेंस नहीं देंगे और हम मौजूदा लाइसेंस रद्द कर देंगे," साथ ही कहा कि केएमसी प्रतिबंध को लागू करने में पुलिस से मदद मांगेगा।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close