IRCTC Ladakh Tour Package: अगर आप भी काफी दिनों से अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिए बहुत ही शानदार ऑफर लेकर आया है। अगर आप छुट्टियों में लेह-लद्दाख की वादियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC के इस पैकेज का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। आप इस पैकेज के द्वारा सस्ते में ट्रैवलिंग का आनंद ले सकते हैं। लद्दाख हमेशा से लोगों के बीच ट्रैवल डेस्टिनेशन के रूप में बड़ा ही खास रहा है। IRCTC ने लेह-लद्दाख टूर के लिए 7 रात और 8 दिन का एक Leh Ladakh Air Package शुरू किया है। जिसमें आपको शाम वैली, लेह, नुब्रा, टर्टुक और पैंगोंग घूमने का मौका मिलेगा। यात्रियों को इस पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 43,910 रुपये देने होंगे।

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों को फ्लाइट की टिकट मिलती है। यात्रियों को घूमने के लिए सवारी और ठहरने के लिए काफी अच्छी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। पूरे सफर के दौरान यात्रियों को 7 ब्रेकफास्ट, 6 लंच और 7 डिनर मिलते हैं। वहीं पूरे सफर के दौरान यात्रियों का ट्रैवल इंश्योरेंस और इमरजेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था रहेगी। लेकिन इस टूर पैकेज में यात्रियों को नुब्रा वैली में ऊंट की सवारी और लेह में बाइक की राइड के लिए खुद खर्च करना होगा। होटल, टिप्स, टेलीफोन शुल्क, कपड़े धोने और पर्सनल इस्तेमाल की कोई सर्विस आप तक नहीं पहुंच पाएगी। ये सब आपको खुद ही करना होगा।

टूर पैकेज के लिए ऐसे करें बुकिंग

जिन यात्रियों को लद्दाख की सैर करनी हो वो इस पैकेज की बुकिंग कराने के लिए IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप बुकिंग के लिए IRCTC के कार्यालयों पर भी जा सकते हैं। IRCTC के इस Leh Ladakh Air Package में अगर आप अपनी बुकिंग को कैंसिल कराना चाहते हैं तो आपको इन नियमों का ध्यान रखना जरूरी होगा। अगर आप के 21 दिन पहले ही अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं तो आपको 30 फीसदी बुकिंग का चार्ज देना होगा। वहीं अगल आप 21 से 15 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 55 फीसदी और 14 से 8 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर 80 फीसदी बुकिंग चार्ज देना होगा। वहीं अगर 7 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं तो आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिलेगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close