IRCTC Tour Package। कश्मीर की खूबसूरत और मनमोहक वादी की सैर करने का सपना हर कोई देखता है। कश्मीर को भारत का ही नहीं, बल्कि धरती का स्वर्ग कहा जाता है और हर साल यहां लाखों पर्यटक सैर करने से लिए पहुंचते हैं। यदि आप भी कश्मीर घाटी की सैर काफी कम पैकेज में करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी पर्यटकों को लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। IRCTC ने अपने टूर पैकेज में कश्मीर घूमने के लिए शानदार पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज का नाम कश्मीर डिलाइट एक्स बागडोगरा है। IRCTC के इस टूर पैकेज में यात्रियों को कश्मीर वादी की कई खूबसूरत जगहों की सैर करने का अवसर मिलेगा।

7 दिन और 8 रात के लिए होगा टूर पैकेज

IRCTC ने बताया है कि यह टूर पैकेज कुल 7 दिन और 8 रात के लिए होगा। पूरे सफर में यात्रियों को श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम और जम्मू की सैर कराई जाएगी। IRCTC ने बताया है कि यह टूर 20 जून 2022 से शुरू होकर 27 जून 2022 चक चलेगा।

यात्रियों को ऐसे कराई जाएगी सैर

टूर पैकेज का लाभ लेने वाले यात्रियों को सबसे पहले यात्री दार्जिलिंग के बागडोगरा से फ्लाइट पकड़कर श्रीनगर ले जाया जाएगा। पूरी यात्रा में पर्यटकों को आने-जाने के लिए उड़ान की सुविधा मिलेगी। यह टिकट इकोनॉमी क्लास की होगी। हर टूरिस्ट स्पॉट पर लग्जरी होटलों में ठहरने की सुविधा मिलेगी। वहीं ग्राहकों को रोज खाने में नाश्ता व रात में खाने की सुविधा रहेगी। हर टूरिस्ट प्लेस पर जाने के लिए बस की सुविधा भी मिलेगी। पूरी यात्रा के दौरान एक टूर मैनेजर भी साथ में रहेगा।

माता वैष्णो देवी के भी कराएं जाएंगे दर्शन

IRCTC के इस टूर पैकेज में यात्रियों को माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने का भी मौका मिलेगा। 26 जून को तीर्थ यात्री अपनी मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यात्रा शुरू करेंगे। इसके बाद वह 27 जून को श्रीनगर से फ्लाइट से बागडोगरा लौटेंगे। इस पैकेज में यात्रियों की संख्या के हिसाब से फीस तय की गई है। अकेले यात्रा करने 55,110 रुपए देने होंगे। वहीं दो लोग यदि इस टूर पैकेज में शामिल होना चाहते हैं तो 40,710 रुपये देने होंगे। तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 39,780 रुपए देने होंगे। बच्चों के लिए अलग से शुल्क देना होगा।

Posted By: Sandeep Chourey