रंजन दवे, जोधपुर, 28 नवम्बर। जोधपर कमिशरनेट पुलिस ऐसे दगाबाज दूल्हे की तलाश कर रही है जो की एक नही दो -दो शादियां कर चुका है, वह भी झूठा धर्म बदलकर।दोनों दुल्हनों को जब इसकी हकीकत पता चली तो दोनों के होश फाख्ता हो गए। दगाबाज पति के खिलाफ दोनों दुल्हनों ने मामला दर्ज करवाया है। दूल्हा फरार है, जिंसकी जोधपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस तलाश कर रही है।

मामले के अनुसार जोधपुर में इमरान उर्फ राजू ने नई सड़क हनुमान जी की भाकरी निवासी नीतू आचार्य से वर्ष 2014 में राजू बन कर शादी कर ली। नीतू के अनुसार इमरान उर्फ राजू ने अपने आप को राजू बताकर उसके साथ मंदिर में शादी कर ली इसके बाद वह उसके साथ मारपीट करता रहा। मारपीट ज्यादा होने पर कुछ समय पहले ही उसने महिला पुलिस थाने में शिकायत की गई ।

इसके बाद इमरान उर्फ राजू ने कबीर नगर में रहने वाली आईशा के साथ निकाह कर लिया । आयशा के साथ भी निकाह के बाद वह उससे भी मारपीट करने लगा । जिसके बाद आयशा ने उसके खिलाफ महिला थाने में शिकायत दी । इस दरमियान इमरान उर्फ राजू की दोनों पत्नियां महिला थाने में आमने - सामने हुई, जहां उनको इमरान उर्फ राजू का सच पता चला। ये सच जानकर दोनो स्तब्ध रह गई ।

नीतू ने बताया कि इमरान उर्फ राजू ने हिंदू बन कर उसके साथ मंदिर में शादी की थी। इसके बाद उसने मुझे मुस्लिम होने की बात बताई और मेरे साथ बुरे बर्ताव के साथ ही मारपीट करने लगा।इधर आयशा का भी आरोप है कि इमरान ने उससे अपनी पहली शादी की बात छिपा कर मुझसे निकाह किया है।

पहली पत्नी नीतू आचार्य के अनुसार राजू उर्फ इमरान के मुस्लिम होने की बात सामने आने पर वह उसके साथ मारपीट करता था, जिसके बाद उसने उसे छोड़ दिया और अब वो अकेली रह रही है, क्योंकि प्रेम विवाह करने के बाद उसका परिवार भी अब नहीं अपना रहा । वही आयशा बताया कि इमरान ने अपनी पहली शादी की बात छुपा कर मेरे साथ शादी की है, और निकाह के बाद से ही वह पैसे की मांग करते हुए मारपीट कर रहा है।जिसके बाद एक स्थानीय संस्था मेरी भावना के साथ मिलकर महिला थाने में इमरान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई ।

दगा झेल रही दोनों पत्नियों ने कार्यवाही नहीं होने को लेकर मेरी भावना संस्था अध्यक्ष पवन मिश्रा की मदद से पुलिस को पूरा माजरा बताया जिसके बाद प्रताप नगर थाना पुलिस ने इमरान उर्फ राजू के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। दो लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दूल्हा अब फरार हो चुका है ।जोधपुर की प्रतापनगर पुलिस अब दगाबाज दूल्हे की तलाश कर रही है।

Posted By: Sandeep Chourey