Ketaki Chitale: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक इंटरनेट मीडिया पोस्ट करने पर महाराष्ट्र में शनिवार को मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले और एक 23 वर्षीय फार्मेसी के छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। 29 वर्षीय चिताले को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर करने पर ठाणे पुलिस ने नवी मुंबई से गिरफ्तार किया। वहीं, फार्मेसी के छात्र की पहचान निखिल भामरे के रूप में हुई है। उसे ट्विटर पर शरद पवार के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए नासिक जिले से गिरफ्तार किया गया।

केतकी चितले पर धारा 500 (मानहानि), 501 (मुद्रण या उत्कीर्णन मामला जिसे मानहानिकारक माना जाता है), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाला कोई बयान, अफवाह या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना) और भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (लोगों के बीच असामंजस्य फैलाना) के तहत आरोप लगाया गया है।

Ketaki Chitale ने जो पोस्ट शेयर की थी, वह कविता के रूप में है और उसे किसी और ने लिखा था। उसमें सिर्फ सरनेम पवार और 80 वर्ष की उम्र का जिक्र है। जबकि राकांपा प्रमुख 81 साल के हैं। नांदेड़ में पत्रकारों से बातचीत में शरद पवार ने कहा कि वह चिताले को नहीं जानते और न ही उन्हें यह पता है कि उन्होंने उनके बारे में इंटरनेट मीडिया पर क्या पोस्ट की थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वप्निल नेतके नामक व्यक्ति की शिकायत पर चिताले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ पुणे और धुले में भी मामले दर्ज किए गए। धुले में उक्त पोस्ट के कथित लेखक नितिन भावे के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, फार्मेसी छात्र निखिल भामरे ने अपने ट्वीट में कहा था कि बारामती केगांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे बनाने का समय आ गया है। अपने ट्वीट में उसने किसी नेता या राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया था। पुणे जिले का बारामती शहर शरद पवार का गृह क्षेत्र है।

Posted By: Arvind Dubey