गाजीपुर। लोकसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार हो रहा है। हालांकि, मतदान खत्म हो गया है लेकिन यूपी में एक ऐसी घटना सामना आई है जो दिल दहला देने वाली है। दरअसल, चुनाव के दौरान हर घर में राजनीतिक दलों को लेकर मतभेद रहे और इसी आधार पर लोगों ने अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दिया। लेकिन यही मतभेद एक महिला के लिए जानलेवा साबित हुआ।

मामला यूपी के गाजीपुर का है यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने बहुजन समाज पार्टी की बजाय भाजपा को वोट दे दिया। आरोपी की पहचान रामबचन के रूप में हुई है जो गाजीपुर के तरवनियां गांव का रहने वाला है। रामबचन ने अपनी पत्नी नीलम से कहा था कि वो बसपा को वोट दे लेकिन पत्नी भाजपा को वोट देकर आ गई। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ और पति ने पत्नी की फावड़े से काटकर हत्या कर दी।

परिजनों ने अनुसार रविवार को पति-पत्नी के बीच वोट डालने पर विवाद हुआ था जो सोमवार तक चलता रहा। हत्या की सूचना मिलते ही गांव वाले एकत्रित हुए वहीं महिला के मायके पक्ष वालों भी पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Posted By: Ajay Barve