कोलकाता। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआई अब सिने स्टार मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह मुंबई में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य व अभिनेता मिथुन से सीबीआई पूछताछ कर सकती है। इस बीच शनिवार को बंगाल में असम के गायक सदानंद गोगोई से पूछताछ की।

सीबीआई को जानकारी मिली है कि सारधा के विभिन्न बैंक खातों से मिथुन के बैंक खाते में कई बार मोटी रकम भेजी गई है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मिथुन से पूछताछ की थी। तब अभिनेता ने बताया था कि वे सारधा के एक चैनल के ब्रांड एंबेसेडर थे।

इसके लिए सारधा के साथ उनका करार भी हुआ था और उनके बैंक खाते में उसी करार के ही रुपये जाते थे। अब सीबीआई इस करार व रुपये की बाबत उनसे जानकारी लेना चाहती है। सीबीआई ने असम के संगीतकार सदानंद गोगोई और व्यवसायी राजेश अग्रवाल से शनिवार को फिर पूछताछ की।

सीबीआई का अनुमान है कि सदानंद गोगोई की सहायता से ही सुदीप्त सेन का असम के कई प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क हुआ था। गत गुरुवार को गोगोई के असम स्थित घर पर छापा भी मारा था। इसके अलावा सीबीआई पश्चिम बंगाल के खेल व परिवहन मंत्री मदन मित्रा को भी पूछताछ के लिए बुलाएगी।

सुदीप्त सेन की महिला सहयोगी देवयानी मुखर्जी ने लिखित बयान दिया है कि उन्होंने मदन मित्रा को कई बार अंधेरे में सारधा के मिडलैंड पार्क स्थित कार्यालय में आते देखा है। परिवहन मंत्री के पूर्व निजी सहायक बापी करीम से सीबीआई लगातार तीन दिनों से पूछताछ कर रही है।

मदन मित्रा ने खुद को बेकसूर बताते हुए राजनीतिक साजिश के तहत फंसाए जाने का आरोप लगाया है। कहा, सारधा से उनका व उनके परिवार के किसी सदस्य का कोई लेना-देना नहीं है।

Posted By: