Bejan Daruwalla predictions : देश के जाने-माने ज्‍योतिष बेजान दारूवाला का आज अहमदाबाद के एक अस्‍पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। उनके निधन के साथ ही भारत ही नहीं, विश्‍व के ज्‍योतिष जगत के एक अभूतपूर्व अध्‍याय का अवसान हो गया। ऐसा इसलिए क्‍योंकि वे ज्‍योतिष गणना को लेकर सीमित नहीं थे। भारतीय एवं पाश्‍चात्‍य सहित अन्‍य कई पद्धतियों से वे भविष्‍यवाणी करते थे। वे सटीक भविष्‍यवाणी को लेकर मशहूर थे। उन्‍हें हाईप्रोफाइल ज्‍योतिष भी कहा जाता था क्‍योंकि वे बॉलीवुड, राजनीति, खेल जगत आदि की बड़ी हस्तियों के संपर्क में रहते थे और इनके बारे में की गई उनकी भविष्‍यवाणियां मील का पत्‍थर साबित हुईं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं बेजान दारूवाला की कुछ चर्चित एवं सटीक भविष्‍यवाणियां जिनके चलते वे हमेशा चर्चाओं में रहे।

- संजय गांधी की मौत का जिक्र आने पर आज भी दारूवाला का नाम सामने आता है। विमान दुघर्टना में हुई संजय की मृत्‍यु के बारे में उन्‍होंने भविष्‍वाणी की थी तो पूरी तरह सही साबित हुई।

- उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की भी असामयिक मृत्‍यु के बारे में पूर्वानुमान जताया था। उनकी यह बात भी सच साबित हुई।

- देश के बड़े राजनेताओं की चुनावी जीत को लेकर उनकी भविष्‍वाणियां शत प्रतिशत सच निकलीं। उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, मोरार जी देसाई से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर भविष्‍यवाणी की थी।

- अस्‍सी के दशक की ख्‍यात भोपाल गैस त्रासदी को लेकर दारूवाला ने पहले ही संकेत दे दिए थे। उनकी यह प्रैडिक्‍शन भी सटीक निकली। इसी प्रकार उन्‍होंने करगिल युद्ध और गुजरात भूकंप जैसी बड़ी घटनाओं के बारे में भी सही भविष्‍यवाणी की थी।

- उनकी बड़ी भविष्‍यवाणियों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा वर्ष 2011 में क्रिकेट वर्ल्‍ड कप जीतना भी शामिल है। उन्‍होंने पहले से ही कह दिया था कि 2011 में भारत विश्‍व कप जीतेगा। हालांकि वर्ष 2003 के विश्‍व कप को लेकर उनकी भविष्‍यवाणी सच साबित ना हो सकी। उन्‍होंने इस साल साउथ अफ्रीका के चैंपियन बनने की बात कही थी, जो गलत निकली और आस्‍ट्रेलिया ने खिताब जीता था।

- बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लेकर उन्‍होंने कहा था कि सलमान बिग बॉस रियलिटी शो के सीजन 4 और इसके बाद के भी सीजन को होस्‍ट करेंगे। ऐसा हुआ भी। अभी तक सारे सीजन को सलमान ही होस्‍ट कर रहे हैं।

बीजेपी की सत्‍ता में वापसी और मोदी की ताजपोशी

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सत्‍ता में वापसी एवं नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर दारूवाला ने भविष्‍यवाणी कर दी थी। उन्‍होंने चुनाव से पहले ही कह दिया था कि इस बार मोदी ही देश के पीएम बनेंगे। उनकी बात शत प्रतिशत सच निकली। उन्‍होंने मोरार जी देसाई व अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में भी सही भविष्‍यवाणी की थी।

कोरोना को लेकर यह कहा था

बेजान दारूवाला ने कोरोना महामारी को लेकर भी भविष्‍यवाणी करते हुए कहा था कि यह संकट बढ़ेगा और इससे निपटना बड़ी चुनौती साबित होगा। दारूवाला की मृत्‍यु के संबंध में कहा जा रहा है कि उनकी स्‍वयं की मृत्‍यु कोरोना संक्रमण के चलते हुई है लेकिन उनके पुत्र ने उनकी मृत्‍यु का कारण अन्‍य बताया है। हालांकि अहमदाबाद महानगर पालिका ने उनका नाम कोरोना संक्रमितों की सूची में शामिल किया था। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रहे दारुवाला को वैदिक और पश्चिमी ज्योतिष, टैरो, न्यूमरोलॉजी, कबला और हस्तरेखा विज्ञान का भी गहरा जानकार माना जाता रहा है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना