IRCTC Tour Package। लॉकडाउन में अकेलेपन का समय बिताने के बाद यदि अब आप सैर सपाटे का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज आपके लिए काफी किफायती हो सकते हैं। हाल ही में रेल टिकटिंग वेबसाइट IRCTC तीर्थ स्थानों की सैर करने वाले श्रद्धालुओं के लिए 10 दिन का आकर्षक टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) लेकर आया है। IRCTC ने यह विशेष टूर पैकेज ऐसे लोगों के लिए लेकर आया है, जो कोलकाता और पुरी, वाराणसी आदि स्थानों पर जाने का मन बना रहे हैं। IRCTC ने इस विशेष पैकेज में 4 धार्मिक स्थलों की यात्रा को भी शामिल किया गया है।

होटल व टिकट बुकिंग का टेंशन नहीं

IRCTC के धार्मिक यात्रा पैकेज की खासियत यह है कि यह काफी किफायती है और साथ ही आपको किसी भी तरह की होटल या टिकट बुकिंग का टेंशन नहीं होगा। बगैर टेंशन के आप तय स्थानों पर सैर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी के बजट ट्रिप पैकेज (Budget Trip Package) में यात्री को बस एक बार पैकेज बुक करना होगा। इस में यात्रियों के घूमने-फिरने के अलावा खाने-पीने की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी।

इन स्थानों की कराई जाएगी सैर

IRCTC इस पैकेज के माध्यम से श्रद्धालुओं को वाराणसी (Varanasi), गया (Gaya) और कोलकाता (Kolkata) और पुरी (Puri) ले जाया जाएगा। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, गया में बौद्ध गया, कोलकाता में गंगासागर, पुरी में जगन्नाथ पुरी, कोणार्क मंदिर और लिंगराज मंदिर की सैर कराई जाएगी।

गुजरात से शुरू होगी यात्रा

IRCTC के इस पैकेज की शुरुआत गुजरात से की जाएगी। गुजरात से आईआरसीटीसी के विशेष ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना होगी। यात्रियों को राजकोट, सुरेंद्र नगर, विराग्राम, साबरमती, आनंद, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, उज्जैन, शुजालपुर, शेहोर, विदिशा, गंज बसोदा, बीना में से किसी भी रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं।

यह टूर पैकेज 10 दिन और 9 रातों के लिए है। पैकेज में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी दिया जाएगा। साथ ही रहने के लिए हॉल या ट्रिपल शेयरिंग रूम की व्यवस्था होगी।

27 फरवरी से शुरू होगा सफर

IRCTC का यह 10 दिवसीय यात्रा पैकेज 27 फरवरी से शुरू होगा। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in पर जाकर कर भी इसके बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की जा सकती है।

मात्र 9450 रुपए में करें पैकेज की बुकिंग

धार्मिक यात्रा कराने वाले IRCTC के इस पूरे पैकेज के लिए सिर्फ 9450 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अंतर्गत यात्रियों को स्लीपर क्लास में यात्रा करवाई जाएगी। यदि एसी से यात्रा करना चाहते हैं तो कुल 15750 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा 5 साल से ज्यादा के बच्चों के लिए पूरा टिकट खरीदना होगा।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags