Chandra Grahan June 2020 Horoscope: 5 जून शुक्रवार को साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। यह उपछाया चंद्र ग्रहण है जिसमें सामान्य क्रियाकलाप जारी रहते हैं। इसका सूतक काल भी नहीं होता है। आइए जानते हैं किस राशिवालों पर कैसा रहेगा ग्रहण का असर।

मेष

मेष राशि वालों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी को कर्ज देने से पहले सोच-विचार कर लें। धन की वापसी में काफी मुश्किलें हो सकताी है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा।

वृषभ

इस राशि पर ग्रहण का असर कारोबार पर पड़ने की संभावना है। आर्थिक नुकसान होने के योग बन रहे हैं. सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। खीर का दान आपके लिए शुभ फलदायी हो सकता है।

मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए यह ग्रहण शुभ फलदायी होगा। रोगों से मुक्ति मिलेगी और और तमाम तरह की परेशानियां दूर होंगी। लेकिन धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से आपको लाभ होगा।

कर्क

कर्क राशि वालों को इस ग्रहण से प्रेम संबंधों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। समस्याएं बढ़ सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है। मां के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लेने से कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह

इस राशि वालों के लिए ग्रहण का असर घर के सदस्यों पर पड़ सकता हैआपको अपनी मां के स्वास्थ्य की चिंता करने की खास जरूरत है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। ग्रहण के बाद चावल का दान करना शुभ फलदायी होगा।

कन्या

कन्या राशि वालों को यात्रा को लेकर सतर्क रहना चाहिए। आपके निजी जीवन पर भी इस समय का खराब असर देखने को मिल सकता है कारोबार के मामले में भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं। सेहत के मामले में भी यह समय सतर्क रहने का है। पारद गणेश की आराधना से सुख मिलेगा।

तुला

तुला राशि वालों को धन की समस्या रह सकती है। कर्ज के मामले में सावधानी बरतें। पैसा वापस आने की संभावनाएं कम रहेगी या मुश्तिल से धन वापस मिलेगा। कार्यक्षेत्र में तकलिफें और अधिकारियों से वाद-विवाद हो सकता हैं। पारद शिवलिंग की आराधना से लाभ होगा।

वृश्चिक

इस राशि वालों को यह ग्रहण राहत लेकर आएगा। चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे। जमीन से जुड़े फैसले सावधानी से लें। इस मामले में समस्या हो सकती है। भगवान शिव की पूजा कर पंचमुखी रूद्राक्ष समर्पित करें।

धनु

धनु राशि वालों के यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा। यह समय सोच-समझकर निर्णय लेने का है। प्रॉपर्टी, जमान, मकान या वाहन से जुड़े फैसले लेने का यह सही समय नहीं हैं। महादेव की आराधना करने से समस्याओं से निजात मिलेगी।

मकर

मकर राशि वालों के साथ धोखा होने की संभावना है। ग्रहण का असर आर्थिक मामलों के लिए ठीक नहीं है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कच्चे दूध का दान करने से अशुभ फल में कमी आएगी।

कुंभ

कुंभ राशि वालों को कारोबार में नुकसान हो सकता है। काम-काज को लेकर में दिक्कतें आ सकती हैं। विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। इस समय आपकी सेहत बिगड़ सकती है। शनि महाराज के जाप करना शुभ रहेगा।

मीन

मीन राशि वालों को इस दौरान भाग्य का बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा। कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलेगी। दुर्घटना होने की संभावना है। संतान की सेहत का खास ख्याल रखें। गेंहू का दान करने से फायदा होगा।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना