भारतीय ज्योतिष में किसी भी व्यक्ति के नाम से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व, गुण-अवगुण के बारे में मालूम किया जा सकता है। नाम का पहला अक्षर जातक के बारे में बहुत कुछ बता देता है। उसके भूत, वर्तमान और भविष्य बारे में भी पता किया जाना संभव है। इस क्रम में आज हम अंग्रेजी अक्षर S के नाम वाले लोगों के बारे में आपको जानेंगे।

स्वभाव

S अक्षर के जातकों का स्वभाव खुशमिजाज, मिलनसार होने के साथ गुस्सैल भी होता है। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता है। हालांकि यह थोड़ी समझदारी से काम लेते हैं, इसलिए आक्रामक नहीं होते हैं। इन्हें अपने आपको नियंत्रित रखना अच्छे से आता है। स्वाभिमानी होने की वजह से ये किसी की मदद लेना पसंद नहीं करते हैं। ये अपनी दम पर सब कुछ हासिल करना चाहते हैं। अपने इसी स्वभाव के कारण ये दूसरे लोगों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ते हैं।

वैवाहिक जीवन

S अक्षर के जातक वैवाहिक जीवन में बेहद संवेदनशील होते हैं। अपने जीवनसाथी का सम्मान करते हैं। अपने प्रिय के लिए पूरी तरह से समर्पित रहते हैं और उसकी हर चीज का ख्याल रखते हैं। कुछ खास मौकों पर ये रोमांटिक भी होते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहा इसके लिए हर दिन कुछ अच्छा और नया करने की कोशिश करते हैं। अपने जीवनसाथी को यह पूरा प्यार देते हैं।

करियर

S अक्षर के जातक भविष्य में जाकर एक कुशल नेता बन सकते हैं। इनके अंदर नेतृत्व का गुण होता है। इन्हें किसी के अंडर में काम करना पसंद नहीं होता। इन लोगों को अपने मुताबिक काम करने में ही सहूलियत महसूस होती है। अगर सही दिशा में सही समय पर मेहनत की जाए तो इन्हें बहुत जल्दी बड़ी सफलता मिल जाती है। कार्यक्षेत्र में इनकी विशेषताओं के कारण लोग इनकी तरफ आकर्षित होते हैं और ये अपने करियर में तरक्की हासिल कर लेते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close