Name Astrology: नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता है। अक्षर से जातक के भूत, वर्तमान और भविष्य की घटनाओं के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष में जन्म के समय चंद्रमा की स्थिति को देखते हुए बच्चे का नामकरण किया जाता है। उसी नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व,गुण-अवगुण के बारे में मालूम किया जा सकता है। अंग्रेजी वर्णमाला की इस सीरीज में आज हम T अक्षर के नाम वाले लोगों के बारे में जानेंगे।

स्वभाव

T अक्षर के जातक स्वभाव से जिद्दी, गुस्सैल और छोटी-छोटी बातों पर परेशान होने वाले होते हैं। यह अपने जीवन में कुछ अलग और अनोखा काम करना पसंद करते हैं। आमतौर पर ये खुशमिजाज रहते हैं। बुद्धि से तेज दिमाग से चालक होते हैं। ये अपनी बातों को गोपनीय रखना ही पसंद करते हैं। खुद पर पूरा विश्वास करते हैं। अपने काम के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहते। अपने काम को करने के लिए अपनी पूरी कार्यक्षमता का इस्तेमाल भी करते हैं।

वैवाहिक जीवन

T अक्षर के जातक का वैवाहिक जीवन सुखद होता है। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का पूरा ख्याल रखते हैं। ये अपने जीवन साथी को कभी दुखी नहीं देख सकते।

आर्थिक स्थिति से समपन्न होने की वजह से ये अपने जीवनसाथी को हमेशा खुश कर पाते हैं। उनकी हर प्रकार की जरूरतों को पूरा करते हैं।

करियर

T अक्षर के जातक बुद्धि से तेज होने की वजह करियर में जल्दी सफलता हासिल कर लेते हैं। यह अपना काम पूरी होशियारी के साथ करते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी होने की वजह से ये व्यापार करना ज्यादा पसंद करते हैं। पढ़ाई में अच्छे होने की वजह से ये शासन-प्रशासन में उच्च स्तर के पदों पर काम करते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close