Weekly Numerology Horoscope (28 Novemeber to 4 December 2022): मूलांक 1- काफी समय से चल रहे तनाव से राहत मिलेगी। आप अपने जरूरी कार्यों को पूरा पाएंगे। इस सप्ताह ऊर्जा और आत्मविश्वास से कार्यों को निपटाएंगे। परिवार की सभी जरूरतों का ध्यान रखेंगे। बच्चों के साथ वक्त बिताएंगे। ज्यादा व्यस्तता के कारण आराम करने का समय नहीं मिलेगा। बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में कठिनाई नहीं आएगी।

मूलांक 2- दोस्तों और परिवारों के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। जो लोग मार्केटिंग के काम से जुड़े हैं, उनका पूरा सप्ताह उधारी वसूलने में व्यतीत होगा। पति-पत्नी को एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे।

मूलांक 3- नौकरी और परिवार के साथ सामाजिक कार्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क मजबूत होगा। छात्रों का प्रदर्शन बेहतर होगा। आपका ध्यान नकारात्मक गतिविधियों की तरफ आकर्षित हो सकता है। किसी को उधार न दें। व्यावसायिक क्षेत्र में योजना सफल होंगी।

मूलांक 4- घर को सजाने के लिए परिवार के साथ बैठकर प्लानिंग कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूती होगी। निवेश करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। विचारों को सकारात्मक बनाए रखें। किसी योजना में तेजी लाने के लिए अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

मूलांक 5- सप्ताह की शुरुआत बेहतर होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी। अनावश्यक खर्चों से परेशान हो सकते हैं। कला और ग्लैमर के व्यवसाय में सफलता मिलेगी। छात्रों को अपना ध्यान पढ़ाई पर लगाना चाहिए। उनके लिए अच्छा समय है और परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

मूलांक 6- ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है। खराब संबंध आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति ठीक बनी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग आपको राहत देगा। एकाग्रता से अपने कार्यों को पूरा करेंगे। बाहरी गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपना काम करना होगा। भाई-बहन से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है।

मूलांक 7- सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ऑफिस में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। घर का वातावरण अनुशासित रहेगा। दूसरों के मामलों में दखल न दें। कार्यक्षेत्र में किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अत्यधिक तनाव के कारण ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है।

मूलांक 8- इस सप्ताह महत्वपूर्ण योजनाएं सफल होंगी। धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। बजट से अधिक धन खर्च हो सकता है। साझेदारी से जुड़े व्यापार में सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटका कोई कार्य या पैसा वापस मिल सकता है। बच्चों पर जरूरत से ज्यादा नियंत्रण न रखें।

मूलांक 9- आपका स्वभाव अधिक उदार होने से लोग फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। बड़े भाई के सहयोग से आपको सफलता मिलेगी। वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका सहयोग रहेगा। बौद्धिक क्षमता के बल पर महत्वपूर्ण फैसले में सक्षम रहेंगे।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close