IRCTC Tour Package। मानसून मौसम खत्म होने के साथ अधिकांश लोग वैष्णो देवी या चारधाम यात्रा की प्लानिंग करने लगते हैं। यदि आप भी सितंबर या अक्टूबर माह में चारधाम यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी ने एक शानदार पैकेज लॉन्च किया है। IRCTC के इस किफायती पैकेज में आप चार धाम यात्रा कर सकेंगे।

इन जगहों की कराई जाएगी सैर

इस टूर पैकेज के तहत उत्तराखंड में 4 प्रमुख तीर्थ स्थल (केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री) की यात्रा कराई जाएगी। ये चार प्रमुख तीर्थ स्थल उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र में स्थित हैं। हिंदू धर्म में चारधाम यात्रा का विशेष महत्व है और ये चारों धाम हिमायल के पर्वतीय क्षेत्र में स्थित है।

चारधाम यात्रा का पौराणिक महत्व

भारत और दुनियाभर से कई तीर्थ यात्री चारधाम यात्रा के लिए हर साल बुकिंग कराते हैं। पौराणिक मान्यता है कि हर हिंदू को अपने पूरे जीवन काल में एक बार चार धाम यात्रा जरूर करना चाहिए। यदि आप भी चारधाम यात्रा की योजना बना रहे हैं तो IRCTC के इस टूर पैकेज का लाभ जरू उठाना चाहिए।

चारधाम यात्रा पैकेज में मिलेगी ये सुविधाएं

IRCTC के इस टूर पैकेज का नाम चारधाम यात्रा है। यह पैकेज 6 सितंबर 2022 से बेंगलुरू से शुरु होगा, जिसमें कुल 12 रात और 13 दिन की यात्रा करने का मौका मिल रहा है। इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को बद्रीनाथ, बरकोट, देव प्रयाग, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, केदारनाथ, मायापुर, सीतापुर, उत्तरकाशी, यमुनोत्री की सैर कराई जाएगी। यात्रियों को फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलेगा।

खाने-पीने व ठहरने की उत्तम व्यवस्था

IRCTC के इस टूर पैकेज के दौरान यात्रियों को खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। पैकेज के तहत यात्रियों को अच्छे होटल में ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर की व्यवस्था की गई है और साथ ही यात्रियों का बीमा भी कराया जाएगा।

सिर्फ 59850 रुपए करें टूर की बुकिंग

IRCTC के इस टूर पैकेज में प्रति यात्री 59850 रुपए में बुकिंग कराई जा सकती है, वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 48,950 रुपए लगेगा। 3 लोगों के साथ यात्रा करने पर टूर पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 47,650 रुपए भुगतान करना पड़ेगा।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close