Astro Tips: आप अक्सर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ पैसा का लेन-देन करते होंगे। लेकिन ज्योतिष के अनुसार गलत दिन किया गया लेन-देन आपको बर्बाद कर सकता है। आपका पूरा पैसा डूब सकता है। उधार दिए गए धन के वापस आने की संभावना एकदम शून्य के बराबर होती है। आज इस खबर में हम आपको उन तीन दिनों के बातएंगे जिस दिन आपको उधार लेन-देन नहीं करना चाहिए।

मंगलवार- मंगलवार को किसी भी व्यक्ति से न उधार पैसे मांगने चाहिए न देना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार यदि आप ऐसा करते हैं तो धन वापसी आने की संभावना कम होती है। वहीं, किसी से उधार लिया गया धन भी आपको नहीं फलेगा।

गुरुवार - इस दिन भी किसी को न तो उधार देना चाहिए, न उधार लेना चाहिए। इस दिन उधार गया पैसा वापिस नहीं लौटता है। व्यक्ति यदि लाख चाहे तो भी उसे जल्दी नहीं चुका पाता वरन वह कर्जें में ही दबा रहता है।

शनिवार - इस दिन भी पैसा का उधार लेन-देन करने से बचना चाहिए। अन्यथा आपको नुकसान उठना पड़ेगा। ज्योतिष के अनुसार शनिवार को उधार दिया गया धन कभी वापस नहीं आता। वहीं, अगर इस दिन किसी से उधार पैसा लिया जाए तो चाहकर भी आप उस पैसे को नहीं चुका पओगे।

यदि पैसा लेना आवश्यक ही है तो ज्योतिष के अनुसार सोमवार, बुधवार, शुक्रवार या रविवार को ले सकते हैं। इससे कर्जा लिया हुआ पैसा जल्दी चुक जाता है और आर्थिक समृद्धि भी लाता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close