Dudh Ke Upay: सेहत और सौंदर्य के अलावा कच्चे दूध का उपयोग पूजा-पाठ में भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है। दूध राहु के प्रभाव को कम करने में भी उपयोगी है। किसी भी प्रकार की तंत्र साधनाओं भी में दूध प्रयोग में लाया जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं कच्चे दूध के कुछ उपाय जो आपके जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकरा दिलाएंगे।

दूध के खास उपाय

1. रविवार की रात एक गिलास दूध अपने सिर के पास रख कर सो जाएं। अगली सुबह उठकर बिना कुछ बोले इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। आपकी जीवन में आने वाली आर्थिक समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

2. शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध से चावल को धोकर उस दूध को किसी बहते हुए नदी या झरने में डाल देना चाहिए। ऐसा करने से बुरे ख्याल आना बंद हो जाता है। जीवन में नकारात्मक नहीं आती है।

3.प्रातः काल स्नान करके शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति होने लगती है। ग्रह शुभ फल देना प्रारंभ कर देते हैं। ऐसा लगातार 7 सोमवार तक करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

4.सोमवार को रात्रि में शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में पानी मिलाकर ” ॐ जूं सः” मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति की पीड़ा दूर होगी और जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close