Laung Ke Upay: लौंग सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। साथ ही इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी लाभ दिलाते हैं। लौंग से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। वहीं सकारात्मक ऊर्जा का निवास होने लगता है। लौंग के उपाय जीवन और किस्मत को बदलने की शक्ति रखते हैं। कई बार मेहनत करने के बाद भी उचित फल नहीं मिलता है। ऐसे में लोग ज्योतिष उपायों का सहारा लेते हैं। आज हम आपको लौंग खास टोटके बताने जा रहे हैं, जो धन प्राप्ति के लिए उपयोगी माने जाते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

लौंग के चमत्कारी उपाय

- यदि आप राहु-केतु से परेशान हैं और कुंडली में इनकी स्थिति अनुकूल नहीं है, तो शनिवार के दिन लौंग का दान करें। आप चाहे तो शिवलिंग पर भी लौंग को अर्पित कर सकते हैं। ऐसा आपको लगातार 40 दिन तक करना होगा।

- अगर आपको धनवान बनना है तो एक दीपक लें। उसमें 7-8 लौंग डालकर शनिवार की शाम को घर के किसी कोनो में रखकर जला दें। ध्यान रखें कि ऐसा आपको 7 शनिवार तक लगातार करना है। सभी सफलता मिलेगी।

- अगर आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है। इसे तेज करने के लिए बुधवार के दिन 11 लौंग ले। इन्हें लाल वस्त्र में बांधकर पूजा घर में रखें। फिर ओम गं गणपतयै नमः का 108 बार जाप करें। अब प्रतिदिन बच्चे को ये एक लौंग खिलाएं।

- अगर किसी जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं, तो घर के मुख्य दरवाजे पर दो लौंग रखे। इसपर पैर रखकर जाएं। इससे आने वाली रुकवाटें खत्म हो जाएगी।

- पैसों की वृद्धि के लिए 5 लौंग को लाल कपड़े में बांधकर कौड़ियों के साथ तिजोरी में रखें। इससे धन की वृद्धि होगी।

- लौंग बिगड़े हुए काम को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही जीवन में सफलता नहीं मिल रही है। तब भी लौंग का टोटका आजमाना चाहिए। इसके लिए नींबू में चार लौंग गाड़ दें। इसके बाद ऊँ श्री हनुमत नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। लौंग गड़े हुए नींबू को अपने पास रखें। इससे बिगड़े हुए काम बनेंगे।

- अगर आपके हर काम होकर भी रुक जाता है। ऐसे में भगवान की आरती करते समय दीपक में दो लौंग डाल दें। जैसे-जैसे लौंग जलता रहेगा। आपकी बाधाएं दूरी होती जाएंगी।

- यदि घर में आर्थिक संकट बना रहता है। तो सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर बजरंगबली के पास मंगलवार और शनिवार को जलाएं। इससे धन संकट दूर होने लगेगा।

- मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करें। वहीं हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं। इसके बाद पवनपुत्र के समक्ष पांच लौंग को कपूर के साथ में जलाएं। शत्रु परास्त होंगे।

- मंगलवार के दिन मंदिर जाकर हनुमानजी के सामने सरसों का दीपक जलाएं। उसमें दो लौंग डालें। अब हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आर्थिक तंगी दूर होगी।

- यदि किसी से अपना काम निकलवाना है। उसे अपने वश में करने के लिए शनिवार की रात को लौंग का टोटका अपनाएं। इसके लिए 7 लौंग अपनी हथेली में रखें। अब मुट्ठी बंद कर दें। जिस शख्स को अपनी तरफ करना है। उसका नाम 31 बार बोंले। हर बार नाम के साथ मुट्ठी पर फूंक मारें। अगले दिन लौंग को जला दें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close