Khatu Shyam Online Booking: कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद अब कई छुट्टियां होने के कारण दिसंबर माह में अधिकांश लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। ऐसे में कई लोग ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों के साथ-साथ पौराणिक तीर्थ स्थलों पर जाने की भी योजना बनाते हैं। ऐसे में राजस्थान स्थित खाटू श्याम मंदिर महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक माना जाता है। सीकर में स्थित खाटू श्याम जी का मंदिर घटोत्कच के पुत्र बर्बरीक का अवतार माना जाता है। पौराणिक मान्यता है कि इस मंदिर में जो भक्त सच्चे मन से पूजा करते हैं, उनकी सभी मनोकामना पूरी होती है।

खाटू श्याम मंदिर में दर्शन पाना आसान नहीं

खाटू श्याम मंदिर देश के चर्चित और पौराणिक महत्व के मंदिरों में से एक है। यहां देशभर से भक्त पहुंचते हैं, इसलिए यहां मंदिर में प्रवेश करना आसान नहीं है। मंदिर में प्रवेश करने से पहले लंबी-लंबी कतारें लगती हैं, जहां लोगों को इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में इन दिक्कतों को दूर करने के लिए मंदिर प्रबंधन ने ऑनलाइन दर्शन की सुविधा शुरू की है।

shrishyamdarshan.in पर पर ऑनलाइन बुकिंग

यदि आप भी खाटू श्याम मंदिर में दर्शन की योजना बना रहे हैं तो shrishyamdarshan.in से ऑनलाइन दर्शन का स्लॉट बुक कर सकते हैं। दर्शन के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन कराना होगा और उसके लिए इन दस्तावेजों की जरूरत होगी, जैसे तीर्थयात्री का नाम, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पासपोर्ट (विदेशी बुकिंग के लिए) आदि।

ऐसे करें ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग

- सबसे पहले www.shrishyamdarshan.in पर जाएं।

- आरक्षण करते समय, अपनी पसंद के टिकट, सामान्य टिकट, तत्काल टिकट और अंतरराष्ट्रीय टिकट का विकल्प चुनें।

- दर्शन के लिए पसंदीदा दिन और समय चुनें।

- इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए पूरी जानकारी का विवरण भरें।

- रजिस्ट्रेशन में दी गई जानकारी को एक बार अच्छे से चेक करने के बाद ही सबमिट करें।

- इस प्रक्रिया के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा, जिसमें आपकी बुकिंग आईडी होगी।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close