Valentine Day 2020: होश संभालने के साथ इंसानी मोहब्बत का सिलसिला शुरू हो जाता है। इश्क की राह पर वह आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ने लगता है और अपने प्यार को पाने के लिए हर हद तक गुजरने का ख्वाहिशमंद रहता है। उसकी तमन्ना होती है कि उसको उसके ख्वाबों का प्यार मिल जाए। इश्क में सफलता पाने के लिए वह हरसंभव कोशिश करता है। अपने इश्क के इजहार के ऐसे ही कुछ खास मौके होते हैं, जिसमें से एक Valentine Day है। यह दिन प्यार करने वालों के लिए जन्नत के अहसास जैसा होता है। आइए जानते हैं Valentine Day पर कैसा होगा आपका प्यार भरा दिन।

मेष

मेष राशि वालों के लिए Valentine Day बहुत खास रहेगा। अपने प्यार के साथ दिन गुजरेगा और कहीं डिनर का प्लान बन सकता है, बस थोड़ा सेहत का ख्याल रखें, तो बेहतर रहेगा। पार्टनर की भावना को तवज्जो दें।

वृषभ

अपने प्यार को Valentine Day पर कोई प्यारा सा तोहफा देना काफी अच्छा रहेगा। पार्टनर का दिल जीतने की कोशिश रंग लाएगी। कोई गलतफहमी दोनों के बीच है तो वह दूर हो सकती है।

मिथुन

इस राशि वालों को Valentine Day के दिन प्यार की अहमियत के समझना काफी जरूरी है। मोहब्बत में समर्पण जरूरी है यही सोचकर आगे बढ़ना होगा। पार्टनर के साथ खुशनुमा लम्हे बिताएं, बाकी सब अपनेआप बेहतर हो जाएगा।

कर्क

इस राशि वालों के लिए Valentine Day काफी अच्छे अवसर लेकर आ रहा है। रिश्तों की गहराई को समझने से फायदा होगा। पार्टनर को गिफ्ट देने से सारी गलतफहमियां दूर हो जाएगी और आपकी लव लाइफ रंगीन हो जाएगी।

सिंह

इस दिन आपको सिर्फ अपने प्यार पर ध्यान देना होगा। किसी तरह का तनाव लव लाइफ में दिक्कत दे सकता है। इसलिए सबकुछ भूलकर अपने पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने से प्यार के पलों का मजा भी ले सकेंगे और तनाव से भी निजात मिलेगी।

कन्या

कन्या राशि वालों को काफी समझदारी से काम लेने की जरूरत है। पार्टनर के साथ काफी अच्छी तरह से दिन बिताएं। किसी तरह की गलतफहमी है तो दूर कर लें। तनाव आज हावी रह सकता है, लेकिन अपने प्यार के साथ समय बिताने से सब कुछ ठीक हो जाएगा।

तुला

इस Valentine Day पर आपको अपने पार्टनर से प्यारभरी सौगात मिलेगी। अपने पार्टनर को लंबी राह का साथी बनाने के लिए आप उसको कोई बेमिसाल तोहफा देंगे तो आपकी प्यारभरी जिंदगी में चार चांद लग जाएंगे। हर तरफ से खुशियां मिलेगी।

वृश्चिक

इस दिन आपको अपने पार्टनर के साथ कही घूमने जाने का प्लान बनाना चाहिए। उसकी भावनाओं का ख्याल करते हुए कोई उम्दा यादगार तोहफा देना चाहिए। इस दिन प्यार में तकरार से बचने से पूरा साल बेहतर गुजरेगा।

धनु

यदि लंबे समय से प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे हैं तो आज इसके लिए अच्छा मौका है। कह दीजिए अपने पार्टनर से अपने दिल की बात। किसी सुकूनभरी जगह पर समय गुजारने से प्यार का बंधन और मजबूत होगा और एक-दूसरे को समझने का मौका मिलेगा।

मकर

अपने पार्टनर के दिल में जगह बनाने की कोशिश करने से नजदीकियां बढ़ेगी और यदि किसी तरह का मनमुटाव है तो वह भी दूर हो जाएगा। शाम को साथ में डिनर का प्रोग्राम बना सकते हैं। इससे दोनों को एक-दूसरे को जानने का ज्यादा मौका मिलेगा।

कुंभ

प्यार में अविश्वास के लिए कोई जगह नहीं होती है। यह समझकर आगे बढ़ने से ही आपको फायदा होगा। अपने पार्टनर को गिफ्ट दें और Valentine Day के दिन ज्यादा से ज्यादा उसके साथ समय गुजारने की कोशिश करें। प्यार का रिश्ता गहरा हो जाएगा।

मीन

इश्क की खुशियों में इजाफा चाहते हैं तो इस Valentine Day पर आपको अपने पार्टनर की खुशियों का खास ख्याल रखना होगा। उसको कोई अनमोल तोहफा दे। जिसको वो दिल से स्वीकार करें और उसके जरिए आपकी भावनाओं के भी समझे।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना